हरियाणा सरकार ने दिए शराब उत्पादन के आदेश, लॉकडाउन में बेचने की तैयारी पूरी

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 06:59 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा राज्य में लॉकडाउन के दौरान शराब के उत्पादन व बिक्री पर मनोहर सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है। इसके लिए बाकायदा आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। लॉक डाउन के दौरान हरियाणा आबकारी एवम कराधान विभाग द्वारा प्रदेश में शराब बनाने वाली डिस्टलरीज को जारी आदेशों की कॉपी आप देख सकते हैं। जिसमें कहा गया है कि शराब उत्पादन करने वाली यूनिटों को तुरंत प्रभाव से काम चालू किया जाए, ताकि लॉकडाउन के खत्म होने पर थोक व खुदरा बिक्री के लिए प्रदेश में शराब का स्टॉक में किसी प्रकार समस्या न उत्पन्न हो।

PunjabKesari, haryana

इसके अलग, लॉकडाऊन के दौरान हरियाणा में शराब के ठेके खोलने को लेकर अब खट्टर सरकार पड़ोसी राज्यों की ओर देख रही है। आबकारी एवं कराधान विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में अभी लॉकडाऊन के दौरान शराब ठेके खोलने को लेकर कोई अंतिम निर्णय नहीं हुआ है लेकिन पिछले दिनों सर्वदलीय बैठक में इस पर विचार-विमर्श जरूर हुआ। 

उन्होंने कहा कि जब पड़ोसी राज्य पंजाब, हिमाचल, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में शराब ठेके खुलेंगे तब हरियाणा में भी ठेके खोलने का फैसला किया जाएगा। दुष्यंत ने यह भी माना कि ठेके नहीं खोलने से प्रदेश में शराब की कालाबाजारी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि पुलिस महकमा लॉकडाऊन की ड्यूटी में व्यस्त है, ऐसे में कालाबाजारी पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। 

दुष्यंत ने कहा कि शराब ठेके नहीं खुलने के कारण सरकार को राजस्व का भी नुक्सान हो रहा है। दुष्यंत चौटाला के इन बयानों से स्पष्ट है कि हरियाणा में जल्द ही शराब की खुदरा बिक्री भी दोबारा शुरू हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static