हरियाणा के स्कूलों पर सख्ती के मूड में सरकार, एक्शन की तैयारी में विभाग; लिस्ट में 600 स्कूलों के नाम

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2024 - 03:17 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी): महेंद्रगढ़ स्कूल बस हादसे के बाद जहां सरकार के आदेश पर जिला प्रशासन द्वारा स्कूल बसों की सख्ती से चेकिंग की जा रही हैं, वही अब उन स्कूलों पर भी गाज गिरेगी जिनके आस मान्यता नहीं है या नॉम्स पूरे नहीं हैं। निशा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा कि अगर माने तो उनका कहना है कि सरकार कि तरफ से एक लेटर आया है, जिसमें कहा गया हैं कि हरियाणा में 600 के करीब स्कूल ऐसे चल रहे हैं जो गैर मान्यता प्राप्त हैं। लेकिन मेरा कहना है कि सरकार का ये एफिडेविट गलत है। क्योंकि इनकी संख्या 600 से कहीं ज्यादा है। जबकि एक एक जिले में ही इनकी संख्या बहुत ज्यादा है। 

PunjabKesari

हरियाणा में गैर मान्यता प्राप्त स्कूल काफी संख्या में चल रहे हैं, लेकिन हरियाणा सरकार की ओर से केवल 600 स्कूल ही ऐसे हैं, जो इस श्रेणी में आते हैं। इसको लेकर निशा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने कहा कि सरकार को इस फैसले का रिव्यू करना चाहिए। क्योंकि इससे काफी अफरा तफरी मच सकती है। क्योंकि इसमें लिखा है कि इन स्कूलों के बच्चों को सरकारी स्कूलों में भेजा जायेगा।

 उन्होंने कहा कि इसको लेकर हम पहले भी हरियाणा के मुख्यमंत्री से मिल चुके हैं।  उन्होंने कहा कि बच्चों को सरकारी स्कूलों मे शिफ्ट करना एक गलत फैसला है। क्योंकि कोई पेरेंट्स अगर अपने बच्चे को प्राइवेट स्कूल मे पढ़ना चाह रहा है तो उसके लिए मुश्किल होगी। उन्होंने कहा कि कई स्कूलों के नॉम्स पूरे नहीं हैं तो ये भी बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ है और ये बिलकुल भेदभाव पूर्ण कार्रवाई है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static