उपचुनाव के बीच ढाणी मोहब्बतपुर के स्कूल को मर्ज करने का फैसला वापस, विरोध के आगे झुकी सरकार

punjabkesari.in Saturday, Oct 08, 2022 - 04:11 PM (IST)

हिसार: आदमपुर उपचुनाव में भव्य बिश्नोई को उम्मीदवार घोषित करते ही बीजेपी ने वोटरों को लुभाने की तैयारी भी शुरू कर दी है। सरकार ने ढाणी मोहब्बतपुर के स्कूल को मर्ज करने का फैसला वापस ले लिया है। भिवानी बोर्ड की ओर से हिसार शिक्षा जिला अधिकारी को जारी आदेश के अनुसार ढाणी मोहब्बतपुर के सरकारी स्कूल को फिर से खोलने का फैसला लिया गया है। दरअसल पहले सरकारी हाई स्कूल को सीनियर सेकेंडरी स्कूल के साथ मर्ज कर दिया गया था। वहीं अब ताजा आदेश के अनुसार बंद किए गए स्कूल को फिर से खोलने का फैसला लिया गया है।

 

PunjabKesari

चार गांव को लोगों ने सरकार के खिलाफ वोटिंग करने की दी थी धमकी

 

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार की शिक्षा नीति के तहत स्कूल मर्ज करने के चलते आदमपुर के 4 गांवों में कई महीने से धरना चल रहा था। गांव ढाणी मोहब्बतपुर के गांव में लगे धरने पर आप के नेता भी शिरकत कर चुके थे। स्कूल मर्ज करने की आड़ में स्कूलों को बंद करने के आरोप को लेकर विपक्ष भी लगातार हमलावर था। वहीं 3 अक्टूबर को उपचुनाव की घोषणा होने के बाद हलके के गांव खैरमुपर, चूली कला, चूली बागड़ियां, ढाणी मोहब्बतपुर के लोगों ने यह ऐलान कर दिया था कि यदि 14 अक्टूबर तक सरकार ने स्कूल मर्ज करने के आदेश वापस नहीं लिए तो आदमपुर उप चुनाव में भाजपा के खिलाफ वोटिंग की जाएगी। मतदान के दिन सरकार के खिलाफ एकतरफा वोटिंग होगी। खास बात यह है कि गाम्रीणों ने यह फैसला ढाणी मोहब्बतपुर के राजकीय उच्च विद्यालय के बाहर चल रहे अनिश्चितकालीन धरने पर ही लिया था। गांव वालों के विरोध को देखते हुए बीजेपी ने उम्मीदवार की घोषणा करने से साथ ही स्कूल मर्ज करने के फैसले को भी वापस ले लिया है।

 

PunjabKesari

 

12 अक्टूबर को आदमपुर में विरोध करने की बनाई थी रणनीति


बता दें कि गांव ढाणी मोहब्बतपुर के साथ ही चार गांव में स्कूली बच्चों व अभिभावकों ने 14 अक्टूबर को आदमपुर के मुख्य बाजार में प्रदर्शन करने का ऐलान किया था। ढाणी मोहब्बतपुर के पूर्व सरपंच ने कहा था कि इन चार गांवों में हजारों मतदाता एकमत होकर सरकार के खिलाफ वोटिंग करेंगे। ग्रामीणों का कहना है था कि हमारा गांव ढाणी मोहब्बतपुर अलग है, इसलिए गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल गांव मोहब्बतपुर (1251) में मर्ज नहीं किया जाना चाहिए। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static