Good News: 10 लाख युवाओं का इंतजार खत्म, नवंबर में Group C और D की भर्तियों को लेकर परीक्षा करवाएगी सरकार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2024 - 02:43 PM (IST)

चंडीगढ़: हरियाणा के दस लाख युवाओं के लिए राहत की खबर है। हरियाणा सरकार नवंबर में सीईटी (संयुक्त पात्रता परीक्षा) की परीक्षा आयोजित करने की तैयारी में हैं ।पिछली बार ग्रुप सी और ग्रुप डी की दोनों परीक्षाएं हरियाणा सरकार ने एनटीए (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) के माध्यम से आयोजित कराई थी। इस बार एनटीए पर नीट की परीक्षा को लेकर देशभर में सवाल उठे हैं। इसी कारण सरकार ने अपने स्तर पर परीक्षा कराने का निर्णय लिया है।

ग्रुप सी और ग्रुप डी दोनों श्रेणियों के लिए यह परीक्षा होगी। हालांकि, अभी परीक्षा की तिथियां तय नहीं की गई हैं, लेकिन हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में हल्फनामा भी दिया है कि अक्तूबर से दिसंबर के बीच सीईटी की परीक्षा आयोजित की जाएगी। खास बात है कि इस बार सरकार एनटीए के बजाय खुद परीक्षा कराएगी।

एक बार सीईटी पास करने वाला अभ्यर्थी तीन साल तक भर्ती के लिए पात्र होगा। पर सरकार की तमान कोशिशों के बावजूद ग्रुप सी की सीईटी 2022 में और ग्रुप डी की 2023 में हुई। इसके बाद अभ्यर्थियों को नई परीक्षा का इंतजार है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अधिकारियों का कहना है कि अक्तूबर से दिसंबर के बीच में परीक्षा की तैयारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static