हरियाणा एकमात्र प्रदेश, जो सभी फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद रहा: धनखड़

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 01:41 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़):  धान सहित 14 फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने खुशी जाहिर की है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद व्यक्त किया है। ओमप्रकाश धनखड़ का कहना है कि हरियाणा एकमात्र प्रदेश है जो सभी फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद रहा है। जिन फसलों को डायरेक्ट नहीं खरीदते उन पर भावांतर भरपाई योजना के तहत सरकार किसानों को रुपए दे रही है। ओमप्रकाश धनखड़ का कहना है कि सूरजमुखी उगाने वाले किसानों को भी हरियाणा सरकार भाव अंतर के रूप में 1000 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से दे रही है। धनकड़ ने कहा कि बाजार भाव और भावांतर मिलकर न्यूनतम समर्थन मूल्य के बराबर किसान को उसकी फसल का भुगतान किया जा रहा है। सूरजमुखी की एमएसपी पर आंदोलन कर रहे किसानों के बारे में बोलते हुए ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि हरियाणा सरकार किसान हितैषी सरकार है  जो लगभग सभी फसलों को एमएसपी पर खरीद रही है। 

जेजेपी विधायक रामकरण काला की इस्तीफे की पेशकश पर ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि उनके इलाके में सूरजमुखी की पैदावार होती है। वह चाहते हैं कि किसानों को उनका दाम मिले  सरकार भी सूरजमुखी किसानों को पूरा दाम दिलाने का काम करने में लगी हुई है।  यहां उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी खूब निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की बीजेपी सरकार हर साल 1100 करोड़ रूपए का मुआवजा किसानों को दे रही है। जबकि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पूरे कार्यकाल में कुल मिलाकर इतना मुआवजा भी किसानों को नहीं दिया गया। स्वामीनाथन पर बनी कमेटी के सुझावों को कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में लागू नहीं किया  जबकि उस कमेटी के चेयरमैन खुद भूपेंद्र सिंह हुड्डा ही थे।

ओमप्रकाश धनखड़ ने बीजेपी और जेजेपी गठबंधन में चल रही तनातनी पर भी जवाब दिया। ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि हमारा गठबंधन सरकार का है। दोनों दल अपनी-अपनी पार्टी को मजबूत करने का काम कर रही है ।लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर जब फैसला होगा तभी बताया जाएगा। ओमप्रकाश धनखड़ बहादुरगढ़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने पहुंचे थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static