चार सूत्रीय मांगों को लेकर हरियाणा किसान मंच ने किया उपायुक्त कार्यालय का घेराव

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 07:29 PM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह): हरियाणा किसान मंच चार सूत्रीय मांगों को लेकर आज सिरसा के उपायुक्त कार्यालय का घेराव किया। इस मौके पर किसानों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों की मांग है कि पिछले वर्ष खराब हुई फसलों का मुआवजा जारी किया जाए। किसानों ने सरकार पर उनकी मांगों को अनदेखी करने का आरोप भी लगाया है। हरियाणा किसान मंच के प्रदेशाध्यक्ष प्रह्लाद सिंह भारूखेड़ा सहित अनेक किसानों ने कहा कि किसान लगातार अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं लेकिन सरकार किसानों की मांगों को पूरा नहीं कर रही है। 

प्रदर्शनकारियों की मांग है कि नहरों में महीने में 15 दिन पानी दिया जाए। फिलहाल नहरों में एक सप्ताह पानी आपूर्ति की जा रही है जिसके चलते ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की भी किल्लत हो रही है। साथ ही सिंचाई भी प्रभावित हो रही है। इसी के साथ परिवार पहचान पत्र में ज्यादा इनकम दिखाकर वृद्धावस्था पेंशन में कटौती की जा रही है इसका का विरोध जताया किया गया है। साथ ही ट्यूबवैलों के कनैक्शन जारी करने की भी किसान मांग कर रहे हैं। अगर मांगें पूरी नहीं होती तो इसके बाद पक्का मोर्चा का धरना लगाया जाएगा।

हरियाणा किसान मंच के प्रदेशाध्यक्ष प्रहलाद सिंह भारूखेड़ा ने बताया कि चार सूत्रीय मांगों को लेकर एक दिवसीय दिया गया है। अगर फिर भी मांगे पूरी नहीं होती तो लघु सचिवालय में पक्का मोर्चा लगाया जाएगा और मांगे नहीं माने जाने तक किसान लगातार धरना देंगे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static