Haryana Lok Sabha Result: घर बैठे ऐसे चेक कर सकते हैं चुनाव परिणाम, भीषण गर्मी के चलते जारी हुए निर्देश

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2024 - 07:18 PM (IST)

भिवानी: जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चार जून लोकसभा चुनाव की मतगणना के दिन अत्यधिक गर्मी की संभावना के चलते आम जनता व राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं को मतगणना क्षेत्र के आस-पास भीड़ करने की जरूरत नहीं है। बल्कि घर बैठे ही वह परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए उन्हे चुनाव आयोग की वेबसाइट result.eci.in पर जाना होगा। इसके अतिरिक्त वोटर ट्रैकर एप पर भी यह सुविधा उपलब्ध रहेगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से 17 प्रत्याशियों ने चुनावी दंगल में भागीदारी की हैं।  उन्होंने बताया कि चार जून को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड परिसर में मतगणना का कार्य किया जाएगा। इस दौरान राजनीतिक पार्टियों व प्रत्याशियों के मतगणना एजेंट का मतगणना केंद्र में मोबाइल, पैन, कागज, किसी भी प्रकार की नुकीली चीज, बीड़ी व माचिस आदि ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा।

मतगणना एजेंटों को मतगणना केंद्र में ही कागज व पेंसिल उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसके अलावा अगर कोई एजेंट अपने साथ अतिरिक्त सामान लेकर आता है तो उसके लिए अलग से एक कमरे की व्यवस्था रहेगी जहां वे अपना अतिरिक्त सामान रख सकते है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतगणना एजेंट के पहचान पत्र पर टेबल नंबर व विधानसभा क्षेत्र जरूर लिखा होना चाहिए तथा कुर्ते व शर्ट पर पार्टी या प्रत्याशी के चुनाव चिन्ह का बैज भी लगा हो इससे मतगणना एजेंटों की पहचान करने में आसानी रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static