नशे काे राेकने के लिए नारकोटिक्स ब्यूरो का होगा गठन : विज

punjabkesari.in Tuesday, Jan 14, 2020 - 10:16 AM (IST)

चंडीगढ़(पांडेय/धरणी): गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में नशा और उसके अवैध धंधे पर पूर्ण अंकुश लगाने हेतु हरियाणा नारकोटिक्स ब्यूरो का गठन करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि गृह विभाग मिलने के बाद से ही नशा और नशे के कारोबार को प्रदेश से उखाड़ फैंकने के लिए ध्यान दिया जा रहा है। जब तक गठन की प्रक्रिया पूरी नहीं होती तब तक एस.टी.एफ. के एक समूह को इस कार्य में लगाया जाएगा जिसका नेतृत्व एक आई.पी.एस. अधिकारी करेंगे। विज ने कहा कि मधुबन प्रयोगशाला में फॉरैंसिक जांच के मामलों में हैंडराइटिंग परीक्षण के अलावा अन्य कोई जांच लंबित नहीं है जिसके लिए अधिकारी उचित कार्रवाई कर रहे हैं। 

दीपेंद्र हुड्डा के बयान पर विज का पलटवार
कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा के बयान कि हरियाणा कभी अच्छाई में नंबर एक था अब क्राइम में टॉप पर है, पर विज ने तल्ख तेवर दिखाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि हुड्डा सरकार में लोग एफ.आई.आर. दर्ज करवाने के लिए डी.जी.पी. ऑफिस के बाहर तेल छिड़ककर आत्महत्या कर लेते थे, मगर भाजपा सरकार में तुरंत इंसाफ मिलता है। भाजपा सरकार हर किसी की शिकायत सुन एफ.आई.आर. दर्ज कर कार्रवाई भी करती है।

‘अच्छे काम का विरोध करना कांग्रेस का काम’
विज ने सोनिया गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि देश में होने वाले हर अच्छे काम का कांग्रेस ने विरोध किया है,कांग्रेस का काम हिंदुस्तान का विरोध करना हो गया है। कांग्रेस वही करती है जो पकिस्तान का प्रधानमंत्री इमरान खान कहता है। कांग्रेसियों पर बड़ा आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि इमरान खान कहेगा कि हिंदुस्तान में उथल-पुथल पैदा करो तो कांग्रेस पीछे नहीं हटेगी,लेकिन देश जागरूक हो चुका है, इसलिए कांग्रेस की बैठकों का कोई नतीजा निकलने वाला नहीं है। 

‘कांग्रेस देश में कर रही है दूध में फिटकरी का काम’
शशि थरूर के बयान कि ङ्क्षहदुस्तान में गंगा-जमुनी सभ्यता जो जोडऩे का काम करती है उसे मोदी सरकार तोडऩे का काम कर रही है पर कटाक्ष करते हुए विज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश में दूध में फिटकरी का काम कर रही है। विज ने कहा कि जैसे फिटकरी दूध को फाड़ देती है उसी तरह से कांग्रेस और सोनिया गांधी देश को तोडऩे का काम कर रही है।  

‘सी.आई.डी. को होम विभाग से अलग करने की प्रक्रिया संबंधी मुझे जानकारी नहीं
गृहमंत्री अनिल विज ने सी.आई.डी. विवाद पर कहा कि वह अपनी बात स्पष्ट कर चुके हैं कि यह गृह मंत्रालय का हिस्सा है। सी.एम. जब चाहें तो इस विभाग को वापस ले सकते हैं। आज तक उनके पास है। उन्होंने कहा कि अभी तक सी.आई.डी. को होम विभाग से अलग करने की कोई प्रक्रिया चल रही हो इसकी जानकारी उनके पास नहीं है।

दिल्ली विधानसभा चुनावों में प्रचार को लेकर विज ने कहा कि जहां पार्टी उनकी ड्यूटी लगाएगी, वह जाएंगे। दिल्ली में पूरी तरह से माहौल भाजपा के पक्ष में है। वहीं दिल्ली प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के उपाध्यक्ष द्वारा हरियाणा पर प्रदूषित पानी की आपूॢत करने के आरोप लगाए जाने पर विज ने कहा कि पानी को शुद्ध करना दिल्ली सरकार की जिम्मेदारी है,उनके ट्रीटमेंट प्लांट ठीक से काम नहीं कर रहे। उन्हें जनता को शुद्ध पानी देना चाहिए।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static