हरियाणा: किसान आंदोलन को देखते हुए भाकियू का बड़ा फैसला, आम जनता को मिलेगी राहत

punjabkesari.in Sunday, Dec 27, 2020 - 10:02 AM (IST)

डेस्क: कुंडली बार्डर पर चल रहे किसानों के आंदोलन को एक महीना पूरा हो गया। तीनों कृषि कानूनों को निरस्त कराने की मांग पर अड़े किसानों के 3 दिन टोल फ्री करने का ऐलान किया था, लेकिन आज भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष ने फैसला लिया है कि जब तक किसान आंदोलन चलेगा तब तक टोल फ्री रखे जाएंगे। हरियाणा में पहले टोल फ्री करने के लिए 27 दिसंबर यानी आज तक का आह्वान था लेकिन अब आगे भी टोल फ्री रहेंगे। इस फैसले से जहां सरकार को काफी नुक्सान पहुंचेगा वहीं आम जनता के लिए ये राहत हो सकती है। 
PunjabKesari

इस दौरान गुरनाम सिंह चढू़नी कहा कि सरकार किसानों का उत्पीड़न करने में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं। उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि जब तक उनकी मांगों को नहीं माना जाता तब तक टोल नहीं खुलने देंगे। उन्होंने धरनारत किसानों से कहा कि पहले 27 दिसंबर तक टोल फ्री करने की घोषणा की गई थी, लेकिन अब आगे भी टोल फ्री रखा जाए। अंबानी और बाबा रामदेव के बनाए गए प्रोडक्ट का बहिष्कार किया जाए। उनका कोई भी प्रोडक्ट ना खरीदे यदि कोई भी भाजपा नेता गांव या धरने पर आता है तो उसका बहिष्कार किया जाए।  भाजपा नेताओं को गांव में ना घुसने दें।


इसके अलावा उन्होंने अपील करते हुए कहा कि आपस में झगड़ा ना करें। आंदोलन को तोड़ने के लिए सत्ताधारी पार्टी के लोग फूट डालना चाहते हैं उनसे सतर्क रहने की जरूरत है। किसानों ने भी उनके इस फैसले का हाथ उठाकर समर्थन किया। किसानों ने एकजुट होकर कहा कि उनके लिए जो भी आदेश होगा उस पर काम किया जाएगा। मांग पूरी होने तक धरना जारी रखेंगे।


  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static