पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में हरियाणा के खिलाडिय़ों ने दिखाई प्रतिभा

punjabkesari.in Monday, Nov 30, 2020 - 03:33 PM (IST)

पलवल (ब्यूरो): गांव भूपगढ़ के एक स्कूल में मिस्टर हरियाणा ओपन पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें हरियाणा के अनेक जिलों से 60 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में लड़कियों ने भी हिस्सा लिया। प्रतियोगिता के आयोजक मिस्टर इंडिया शिव कुमार ने बताया कि यह प्रतियोगिता इलाके के युवाओं में पावर लिफ्टिंग की ओर रुझान बढ़ाना था। 

आयोजक यश मेडिकेड अस्पताल बामनीखेड़ा के संचालक डॉ. देव शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता का उद्देश्य इलाके के युवाओं को खेलों के प्रति आकर्षित करना था। जिससे वे पावर लिफ्टिंग में हिस्सा लेकर अपना कैरियर बना सकें तथा अपने गांव, जिले व देश का नाम रोशन कर सकें। कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच बिहारी लाल ने की। 

इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी विक्रम फोगाट, योगेश चौधरी, कुंवरपाल, समयवीर गीता, विशाखा आदि ने भाग लिया। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी विक्रम फोगाट ने बताया कि उम्र बढऩे के साथ हड्डियों का विकास होता है। लेकिन एक समय ऐसा आता है, जब उम्र बढऩे के साथ−साथ हड्डियां कमजोर होती हैं। जो लोग वेट लिफ्टिंग को अपने एक्सरसाइज रूटीन में शामिल करते हैं, उनकी हड्डियां धीरे-धीरे मजबूत होती हैं। उम्र बढऩे के साथ हड्डियों को मजबूती प्रदान करने का यह एक आसान व प्रभावी तरीका है। साथ ही वेट लि िटंग से जब आपकी हड्डियां व मसल्स बिल्डअप होती हैं तो इससे कार्यक्षमता में भी वृद्धि होती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static