Budget session- गवर्नर के भाषण से शुरू होगा हरियाणा का बजट सत्र, इस वजह से शामिल नहीं होंगे विज

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2023 - 10:07 AM (IST)

चंडीगढ़ : हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय के भाषण से शुरू होगा। इसके बाद शोक प्रस्ताव रखे जाएंगे। इस बार के बजट सत्र के दौरान अनिल विज अस्वस्थ्य होने के कारण शामिल नहीं होंगे। इस सत्र में हंगामा होने के आसार हैं। 23 फरवरी को मनोहर लाल बजट पेश करेंगे। कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों ने सत्र के दौरान ओल्ड पेंशन स्कीम और पूर्व खेल मंत्री संदीप सिंह के मुद्दे पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। बजट सत्र में सिर्फ आठ दिन सदन की कार्यवाही चलेगी। दूसरा चरण 17 मार्च से शुरू होगा और 22 मार्च तक चलेगा।

बता दें कि बजट सत्र से पहले बीजेपी-जेजेपी के विधायकों की संयुक्त बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में सीएम खट्टर, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी शामिल होंगे। बैठक में सत्र के दौरान विपक्ष के हमलों से बचने की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।


इन मुद्दों पर हंगामा होने के आसार

हरियाणा कांग्रेस ने बजट सत्र को लेकर सरकार को घेरने के लिए रणनीति तैयार की है। ई-टेंडरिंग, OPS की मांग पर कर्मचारियों पर लाठीचार्ज, लोहारू कांड सहित बढ़ते अपराध, बेरोजगारी और गौशालाओं की दुर्दशा समेत 25 मुद्दों पर कांग्रेस सदन के माहौल को गरमाएगी। इसके लिए पार्टी की ओर से अलग-अलग विधायक को मुद्दे उठाने की जिम्मेदारी दी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)           


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static