हरियाणा की पहली गर्भवती कोरोना पॉजिटिव महिला ने दिया बच्ची को जन्म, लिया गया सैंपल

punjabkesari.in Thursday, May 14, 2020 - 05:58 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : हरियाणा में पहली बार किसी गर्भवती कोरोना संक्रमित महिला ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया है। पीजीआई के डॉक्टरों की टीम ने अपनी परवाह न करते हुए महिला का सफल ऑपरेशन किया और डिलीवरी करवाई। हालांकि बच्ची के सैंपल लिए गए हैं जिनकी रिपोर्ट अभी आनी है। महिला बहादुरगढ़ के कंटेन्मेंट जॉन से पीजीआई में भर्ती हुई थी, प्रसव पीड़ा के बाद महिला की डिलीवरी की गई। फिलहाल माँ और बच्ची को अलग रखा गया है। दोनों माँ-बच्ची स्वस्थ है।

संक्रमित महिला की सफल डिलीवरी करवा कर पीजीआई ने रचा इतिहास
पीजीआई के डॉक्टरों की टीम ने कोरोना संक्रमित एक महिला की सफल डिलीवरी करवा कर इतिहास रच दिया है। महिला बच्ची को जन्म देने वाली हरियाणा की पहली करोना संक्रमित महिला है जो बहादुरगढ़ के कंटेनमेंट जॉन से पीजीआई में भर्ती हुई थी और महिला संक्रमित थी। फिलहाल महिला और बच्ची स्वस्थ है व बच्ची के सैंम्पल भी जांच के लिए ले लिए है जिसकी रिपोर्ट अभी तक आएगी। 

महिला ने 3 किलो की स्वस्थ बच्ची को दिया जन्म
वहीं दूसरी ओर डॉक्टरों का कहना है कि महिला कोरोना संक्रमित के चलते पीजीआई में भर्ती हुई थी लेकिन महिला गर्भवती थी। इसी दौरान महिला को प्रसव पीड़ा हुई जिसके बाद डॉक्टरों की एक टीम ने पीपी किट पहनकर महिला की सफल डिलीवरी करवाई, हालांकि डॉक्टरों ने कहा कि महिला की डिलीवरी ऑपरेशन के माध्यम से की गई है और महिला ने 3 किलो की स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static