हरियाणा के बेटे ने बढ़ाया देश का मान, माउंट एवरेस्ट पर फतेह हासिल कर फहराया तिरंगा

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 04:23 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) : बहादुरगढ़ के बेटे कुलदीप देशवाल ने माउंट एवरेस्ट पर फतेह हासिल कर तिरंगा फहराने का काम किया है। कुलदीप की इस उपलब्धि से क्षेत्र में खुशी का माहौल है। कुलदीप देशवाल मूल रूप से बहादुरगढ़ के दूल्हेडा गांव का रहने वाला है। वह गुड़गांव में सनफ्लेक्स ग्लोबल इंडिया नाम से आईटी कंपनी चलाता है। 

PunjabKesari

13 मई को शुरु की थी माउंट एवरेस्ट पर चड़ाई 

कुलदीप देशवाल ने 13 मई सुबह 2:30 पर माउंट एवरेस्ट पर चड़ाई शुरू की थी। 17 मई की सुबह 9:50 पे कुलदीप देशवाल ने माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई पूरी कर तिरंगा फहराने का काम किया। देश की आन बान और शान हमारा तिरंगा झंडा फहराने के बाद कुलदीप देशवाल ने माउंट एवरेस्ट पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का फोटो भी लहराया। माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई पूरी करने के बाद कुलदीप देशवाल सकुशल वापस बेस कैंप लौट चुके हैं। 

PunjabKesari

बचपन से ही पर्वतारोही बनना चाहते थे कुलदीप 

कुलदीप देशवाल बचपन से ही पर्वतारोही बनना चाहते थे। माउंट एवरेस्ट फतह करना उनका हमेशा से लक्ष्य रहा था। उनके पिता रणबीर देशवाल ने भी उन्हें हमेशा प्रेरित किया। इसी की बदौलत आज कुलदीप देशवाल ने ना सिर्फ अपने परिवार और गांव बल्कि हरियाणा प्रदेश और देश का भी नाम रोशन किया है। घर वापस लौटने पर कुलदीप देशवाल का जोरदार स्वागत किया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static