छात्रवृत्ति का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी, एक साथ मिलेगी 2-2 स्कॉलरशिप

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 03:07 PM (IST)

 

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा के छात्रों के लिए खुशखबरी है। हरियाणा सरकार पोस्ट मैट्रिक के छात्रों को जल्द ही छात्रवृत्ति देने वाली है। दरअसल लोकसभा चुनाव में 5 सीटें गवांने के बाद आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सरकार सजग हो गई है। इसलिए नायब सैनी सरकार हर काम को युद्धस्तर पर निपटाने में लग गई है। इसके लिए सीएम लगातार विभागीय बैठकें कर रहे हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ने नायब सैनी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सामाजिक न्याय, अधिकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्ग कल्याण एवं अंत्योदय (सेवा) विभाग तथा उच्चत शिक्षा विभाग के अधिकारियों की शीघ्र ही संयुक्त बैठक बुलाई जाए।

इन विभागों की बैठक उपरांत अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों की पिछले वर्ष की पोस्ट मैट्रिक(11वीं) छात्रवृत्ति की लंबित राशि जारी की जाए। वहीं, इस वर्ष से दाखिले के साथ ही छात्रवृत्ति की राशि जारी की जाए, ताकि विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई जारी रखने में आर्थिक दिक्कत का सामना न करना पड़े।

गौरतलब है कि बैठक में इस बात पर विशेष ध्यान दिया गया कि पिछले वर्ष की लंबित छात्रवृत्ति की राशि जल्द से जल्द छात्रों के बैंक खातों में भेज दी जाए। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष छात्रों को स्कूलों में एडमिशन के साथ ही छात्रवृत्ति दी जाएगी। इससे छात्रों को दोगुनी खुशी मिलने वाली है। उक्त जानकारी हरियाणा सरकार के पब्लिक रिलेशन विभाग से मिली है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static