Haryana TOP 10 News: हरियाणा में 750 जगह पर हुआ योग, रिटायर्ड होने वाले सभी युवाओं के लिए CM खट्टर का ऐलान, पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jun 21, 2022 - 12:22 PM (IST)

डेस्क: अग्निपथ योजना का हरियाणा में विरोध हो रहा है। इसको लेकर खापों ने मंगलवार को बड़ी बैठक बुलाई है। खापों की महापंचायत सुबह 11 बजे होगी। इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। महापंचायत में 102 खापें व सभी अकेडमी संचालक और शामिल युवा शामिल होंगे।

अग्निपथ योजना: रिटायर्ड होने वाले हरियाणा के सभी युवाओं के लिए CM खट्टर ने किया बड़ा ऐलान(VIDEO)
अंतराष्ट्रीय योग दिवसके मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए बड़ी घोषणा की।उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना से रिटायर्ड हरियाणा सभी युवाओं को नौकरी मिलेगी। खट्टर ने कहा कि इन सभी युवाओं को पुलिस में वरीयता दी जाएगी। अग्निपथ से रिटायर्ड युवा ग्रुप C में भी भर्ती हो सकते हैं।  इन सभी युवाओं को पुलिस में वरीयता दी जाएगी। अग्निपथ से रिटायर्ड युवा ग्रुप C में भी भर्ती हो सकते हैं।


अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर हरियाणा में 750 जगह पर हुआ योग, CM खट्टर ने किया ये ऐलान, एक क्लिक में देखें खास झलकियां
हरियाणा में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कुल 750 जगहों पर कार्यक्रम हुए। कुरुक्षेत्र के ब्रह्मसरोवर और हिसार के राखीगढ़ी में पीएम नरेन्द्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुबह 6 बजकर 40 मिनट से 7 बजे तक वर्चुअल रुप से जुड़े ।  हरियाणा में  प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम भिवानी में हुआ जहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस : हिसार के किरमारा का युवक भी दबोचा, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार सुबह पांच बजे खंड अग्रोहा के किरमारा गांव में पहुंची।  पुलिस ने यहांरमेश के दोनों बेटों नवदीप उम्र 23 साल और मुनीष उम्र 21 साल को गिरफ्तार किया है। पुलिस को रमेश के यहां छिपाकर रखी असाल्ट राइफल, नौ डेटोनेटर, नौ हैंड ग्रेनेड और तीन पिस्टल बरामद किए हैं।   और तीन पिस्टल बरामद किए हैं। हालांकि परिवार के सदस्यों ने दिल्ली पुलिस द्वारा हथियार मिलने की बात से मना किया है। परिवार के सदस्य काफी सहमे हुए हैं। 

पानीपत-जालंधर हाइवे (एनएच-44) सैक्शन का मॉडल स्ट्रैच तैयार किया जाएगा: गृह मंत्री
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि पानीपत-जालंधर हाइवे (एनएच-44) सैक्शन का मॉडल स्ट्रैच तैयार किया जाएगा और इस संबंध में सौंदर्यकरण व पौधारोपण के कार्य हेतू प्रक्रियाएं निविदाएं स्तर पर है।  विज ने जानकारी देते हुए बताया कि केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री  नितिन गडकरी ने उन्हें पत्र लिखकर सूचित किया है कि हरियाणा राज्य में पड़ने वाले पानीपत-जालंधर हाइवे (एनएच-44) सैक्शन के सौंदर्यकरण व पौधारोपण के कार्य की प्रक्रिया जारी है और वर्तमान में इस कार्य के हेतू प्रक्रियाएं निविदाएं स्तर पर है।

सामूहिक दुष्कर्म करने तथा अश्लील वीडियो वायरल करने के मामले में एक आरोपी धरा, भेजा जेल
महिला थाना पुलिस द्वारा एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने तथा अश्लील वीडियो वायरल करने के एक मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। सोमवार को आरोपी न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने तथा अश्लील वीडियो वायरल करने के एक मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए महिला थाना प्रभारी लेडी इंस्पैक्टर नन्ही देवी की टीम द्वारा एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया जिसकी पहचान करीब 19 वर्षीय आरोपी मुन्नारेहडी निवासी धीरज के रूप में हुई। 

मां की डांट से नाराज छात्र ने उठाया खौफनाक कदम, मौत को ऐसे लगा लिया गले 
मां की डांट से नाराज आई.टी.आई. के अंतिम वर्ष में पढ़ाई कर रहे छात्र ने ट्रेन के आगे कूद कर खुदकुशी कर ली है। सूचना मिलने पर राजकीय रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची व शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजन को सौंप दिया। पुलिस के अनुसार धारा-174 के तहत कार्रवाई की गई है। मृतक की पहचान नवीन कुमार निवासी दुर्गा गार्डन जगाधरी के रूप में हुई है। 

सहायक डाकपाल ने खाता धारकों के 6.54 लाख हड़पे, 3 साल बाद एफ.आई.आर. दर्ज
पोस्ट ऑफिस में कार्यरत एक सहायक डाकपाल द्वारा खाता धारकों के 6.54 लाख रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। 3 साल के बाद आरोपी के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज हुई है। प्रवर डाक अधीक्षक ने एस.पी. को लिखे पत्र में कहा है कि वेदप्रकाश डहीना डाकघर में सहायक डाकपाल के तौर पर नियुक्त था। उसने डाकघर में खोले गए लोगों के बचत खातों से 6.54 लाख रुपए निकाल लिए थे। जांच के दौरान मामला साफ तौर पर गबन का पाया गया था।

अग्निपथ योजना के विरोध में 24 को देशभर में होंगे प्रदर्शन : राकेश टिकैत
संयुक्त किसान मोर्चा की 7 सदस्यीय कमेटी की मीटिंग करनाल में हुई। किसान नेताओं ने सैक्टर-3 में एक निजी औद्योगिक संस्थान में गुप्त बैठक की। किसान नेताओं ने अग्निपथ योजना को लेकर काफी देर मंथन किया। किसान नेता राकेश टिकैत, योगेंद्र यादव, जोगिंद्र सिंह उग्राहा, जगजीत सिंह दल्लेवाल, किसान नेता हन्नान मौला व भाकियू प्रदेश अध्यक्ष रतनमान ने अपने-अपने विचार रखे।


चाचा की प्रताडऩा से तंग होकर यतीम किशोरी ट्रेन में हिसार पहुंची, 2 अनजान युवकों ने किया रेप
दिल्ली से चाचा की प्रताडऩा से तंग होकर घर से निकली 15 साल की लड़की ट्रेन में बैठकर ह ते पहले रात को यहां रेलवे स्टेशन पर पहुंची। ट्रेन में मिले दो अनजान युवक उसे यहां एक होटल में ले गए और बारी-बारी से दुष्कर्म कर उसे छोड़कर चले गए। महिला थाना पुलिस ने दो अनजान युवकों के खिलाफ गैंगरेप और 6 पॉक्सो एक्ट के तहत जीरो एफ.आई.आर. दर्ज कर रोहतक ट्रांसफर कर दी है।



(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static