Haryana TOP 10 News: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ उत्तरी भारत की खापों ने आज बुलाई महापंचायत, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jun 21, 2022 - 09:01 AM (IST)

डेस्क: अग्निपथ योजना का हरियाणा में विरोध हो रहा है। इसको लेकर खापों ने मंगलवार को बड़ी बैठक बुलाई है। खापों की महापंचायत सुबह 11 बजे होगी। इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। महापंचायत में 102 खापें व सभी अकेडमी संचालक और शामिल युवा शामिल होंगे।

पढ़ें बड़ी खबरें:

सहकारिता मंत्री की दो टूक, युवाओं को भड़काने वालों की खैर नहीं
भारत बंद को लेकर हरियाणा सरकार में सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने कहा कि हरियाणा में भारत बंद का कोई असर नहीं हुआ है। मंत्री बनवारी लाल ने कहा कि लोकतांत्रिक देश में सभी को आंदोलन कर अपनी मांग रखने का अधिकार है, लेकिन इसका तरीका शांतिपूर्ण होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कानून का उल्लंघन करने वालों से सरकार सख्ती से निपटेगी। डॉ बनवारी लाल ने विपक्षी पार्टियों पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि युवाओं को उकसाने में राजनीतिक दलों की भूमिका भी संदेह के दायरे में है। सरकार इसे लेकर जांच कर रही है।

धरा गया सोनीपत का कुख्यात बदमाश प्रियव्रत फौजी, मूसेवाला की हत्या में था शामिल

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल सोनीपत के रहने वाले प्रियव्रत फौजी, कशिश कुलदीप और केशव को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने  गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार प्रियव्रत और कशिश अपने तीसरे साथी केशव के साथ गुजरात के मुंद्रा पोर्ट के नजदीक एक किराए के मकान में छिपे हुए थे। पुलिस ने यह भी खुलासा किया कि मूसेवाला की हत्या करने के बाद फौजी ने ही फोन पर इसकी जानकारी विदेश में बैठे गोल्डी बराड के दी गई थी। आरोपियों को दिल्ली की अदालत में पेश किया गया, जहां से तीनों को 4 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। 

हुड्डा की चुनौती पर कुलदीप बिश्नोई का पलटवार

कांग्रेस से बागी होने के चलते पार्टी के सभी पदों से हटाए गए विधायक कुलदीप बिश्नोई ने भूपेंद्र हुड्डा के उस चैलेंज को स्वीकार किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह इस्तीफा देकर दोबारा चुनाव लड़कर देख लें। उन्होंने कहा कि वह तो हुड्डा का चैलेंज स्वीकार करते हैं और साथ ही चुनौती देते हुए कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा या उनके बेटे सांसद दीपेंद्र हुड्डा अपनी सदस्यता छोड़कर आदमपुर से चुनाव लड़कर दिखाएं। जनता में लोकप्रियता का पता उन्हें चल जाएगा।

 सिंघु बॉर्डर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हाई-वोल्टेज ड्रामा

सेना में भर्ती के लिए जारी अग्निपथ योजना और राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस द्वारा राजधानी में किए जा रहे सत्याग्रह में शामिल होने जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बीच रास्ते से ही हिरासत में ले लिया। सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर एक बस में बैठा लिया। पुलिस का दावा है कि राजधानी में धारा 144 लागू होने के चलते कांग्रेसियों को आगे नहीं जाने दिया गया है।  यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह सरकार की तानाशाही है। 

करनाल में शिक्षण संस्थानों की दीवारों पर मिले खालिस्तान जिंदाबाद के नारे

सीएम सिटी करनाल में दो शिक्षण संस्थानों की दीवारों पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे होने की घटना सामने आई। इस घटना के बाद करनाल पुलिस और खुफिया विभाग में हड़कंप मच गया। पुलिस ने मामले की गंभीरता समझते हुए अज्ञात के खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसी के साथ पुलिस आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने में जुट गई है। एसपी गंगाराम पुनिया ने कहा कि प्रदेश में माहौल खराब करने का प्रयास किया जा रहा है और इसको लेकर कोई भी कोताही नहीं बरती जाएगी। 

20 दिन बाद योग शिक्षकों का धरना हुआ खत्म

करनाल  जिला सचिवालय पर नौकरी से निकाले योग शिक्षकों का धरना आज समाप्त हो गया है। कल सभी शिक्षक योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे। हरियाणा में लगभग 480 योग शिक्षकों  को दोबारा हरियाणा रोजगार कौशल निगम के तहत  नौकरी मिलेगी। हरियाणा योग आयोग के चेयरमैन ने बताया कि हरियाणा के  जिन योग शिक्षकों को नौकरी से निकाल दिया गया था, उन्हें सरकार दोबारा नौकरी पर रखने को तैयार हो गई है।

‘अग्निपथ’ के खिलाफ गुस्साए किसानों ने यमुनानगर में टोल करवाया फ्री

सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध के सुर आए दिन तेज हो रहे हैं। हरियाणा के यमुनानगर में भारतीय किसान यूनियन भी अग्निपथ के विरोध में सामने आई और एक टोल प्लाजा को तीन घंटे के लिए फ्री करवाया। किसान नेताओं का कहना है कि कृषि कानूनों की तरह सरकार को अग्निपथ योजना को वापस लेना पड़ेगा। गुस्साए किसानों से केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और पंचकूला-रुड़की नेशनल हाइवे पर मिल्क माजरा गधोला टोल प्लाजा को दोपहर 12 से 3 बजे तक टोल फ्री करवा कर शक्ति प्रदर्शन किया।

सौतेले पिता ने बेटे की बेरहमी से की पिटाई, इलाज के दौरान तोड़ा दम

बहादुरगढ़ में पिता ने अपने सौतेले बेटे की पीट-पीट हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि बच्चे का कसूर इतना था कि उसने बेड पर पेशाब कर दिया था। इस बात से आरोपी ओमप्रकाश इतना गुस्सा हुआ कि उसने कमल की बुरी तरह पिटाई कर दी। पिटाई के बाद कमल के कान और नाक से खून बहने लगा। बाद में उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।  पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 

करनाल के बसताड़ा टोल प्लाजा पर आमने-सामने हुए किसान और पुलिसकर्मी

अग्निपथ योजना के विरोध में भारतीय किसान यूनियन के चढूनी ग्रुप ने करनाल जिले के बसताड़ा टोल को फ्री करवाने के लिए प्रदर्शन किया। हालांकि प्रशासन की मुस्तैदी ने टोल फ्री नहीं होने दिया। पुलिस प्रशासन के सख्त तेवर देख किसानों ने एक घंटे पहले ही अपना प्रदर्शन समाप्त कर दिया और अपने घरों को लौट गए। किसान नेताओं ने चेताया कि यदि सरकार ने युवाओं के हित में अग्निपथ योजना में कोई संशोधन नहीं किया तो वे सड़कों पर उतरकर धरना प्रदर्शन करने से भी नहीं चूकेंगे।

अग्निपथ पर हिंसा करने वाले सेना के लायक नहीं- सांसद रामचंद्र जांगड़ा

बीजेपी के सभी नेता, मंत्री और सांसद एक सुर में अग्निपथ को युवाओं के लिए कारगर बताने में लगे हुए। वही राज्य सभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि सेना में भर्ती के लिए साहस और धैर्य होना चाहिए जबकि जो विरोध कर रहे उनमें साहस और धैर्य नहीं है। एक मिनट में बस में आग लगा देते है। इसलिए आज जो युवा सरकार की इस योजना के खिलाफ देश में आग लगा रहे हैं, वे सेना में शामिल होने के लायक ही नहीं हैं। जो युवा चार के लिए भर्ती होगा वह अग्निवीर भर्ती होगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static