Haryana TOP 10: एक दिवसीय दौरे के लिए आज करनाल पहुंचेंगे मुख्यमंत्री मनोहर लाल, 134 करोड़ रूपए रूपए की 12 परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Aug 06, 2022 - 07:02 AM (IST)

डेस्क: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज एक दिवसीय दौरे के लिए अपने विधानसभा क्षेत्र करनाल पहुंचेंगे। इस दौरान सीएम करनाल को 134 करोड़ रूपए रूपए का तोहफा देंगे। मुख्यमंत्री करनाल में 12 परियोजनाओं के उद्घाटन के साथ ही 8 विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। सीएम द्वारा करनाल को ड्राईविंग प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान प्रोजेक्ट के साथ ही तरावड़ी बस स्टैंड व असंध, नीलोखेड़ी, गोंदर व इंद्री में नवनिर्मित 33 केवी बिजली सब-स्टेशन शामिल है। 

युवा जोश के साथ राजस्थान की राजनीति में हुई JJP की एंट्री

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला अब राजस्थान की राजनीति में भी एंट्री कर चुके है। दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी ने अपने छात्र संगठन इनसो के जरिए राजस्थान की जमीन पर मजबूती से पैर रखे है। 

हरियाणा के पहलवान बेटे बजरंग पूनिया ने किया देश का नाम रोशन,  कुश्ती में झटका गोल्ड मेडल

राष्ट्रमंडल खेलों के 8वें दिन शुक्रवार को हरियाणा के बेटे बजरंग पूनिया ने देश को एक और गोल्ड दिलवा दिया है। बजरंग पूनिया ने पुरुषों की फ्रीस्टाइल 65 किलो भार वर्ग में कनाडा के.एल. मैकलीन को 9-2 से मात देकर सोने पर कब्जा कर लिया है। 

महंगाई के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, भूपेंद्र हुड्डा और उदय भान सहित कई नेता पुलिस हिरासत में

लगातार बढ़ रही महंगाई बेरोजगारी और हाल ही में जरूरी सामानों पर लगाएगी जीएसटी के विरोध में आज भूपेंद्र सिंह हुड्डा और चौधरी उदय भान के नेतृत्व में कांग्रेस ने जोरदार प्रदर्शन  किया। इस दौरान पुलिस ने सभी नेताओं को हिरासत में ले लिया।

कांग्रेस के प्रदर्शन पर शिक्षा मंत्री का हल्ला बोल, बोले- बाकी देशों के मुकाबले भारत में सबसे कम महंगाई

देश में बढ़ रही बेरोजगारी व आसमान छू रही महंगाई को लेकर चंडीगढ़ में हरियाणा कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है। इसलिए उन्हें इस तरीके से प्रदर्शन करना पड़ रहा है। 

दो धड़ो में बटी कांग्रेस, बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी व नशे के खिलाफ़ कांग्रेस का प्रदर्शन

कांग्रेस द्वारा बढ़ती महंगाई और  बेरोजगारी व  नशे के खिलाफ़ विरोध प्रदर्शन किया गया। कांग्रेस नेताओं ने लघु सचिवालय के बाहर धरना दिया। हालांकि इस धरने में कांग्रेसी दो गुटों में बंटी नजर आए। कारण रहा बरसात। 

जेल से बाहर निकलते ही धरना प्रदर्शन में पहुंचे ओपी चौटाला, बीजेपी पर साधा निशाना

अदालत के आदेशों पर जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद इनेलो सुप्रीमो व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला झज्जर में इनेलो द्वारा बुढ़ापा पेंशन को लेकर किए जा रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। 

पैरा-पावरलिफ्टिंग में हरियाणा के छोरे सुधीर ने जीता छठा स्वर्ण, 212 किलो वजन की लिफ्ट में बनाया रिकार्ड

बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के पैरा-पावरलिफ्टर सुधीर ने स्वर्ण जीतकर इतिहास रच दिया है।   इससे पहले 2014 में पावरलिफ्टर सकिना खातून ने कांस्य पदक अपने नाम किया था। सुधीर ने पुरुषों के हेवीवेट कैटेगरी में 212 किलो वजन उठाकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

RDX से साथ पकड़े गए युवक की कोर्ट में हुई पेशी, 16 दिन की रिमांड में हो सकते हैं कई खुलासे

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में भारत को दहलाने की कोशिश में आरडीएक्स के साथ काबू किए गए युवक को पुलिस ने शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया है। न्यायालय ने युवक को 16 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है।

छात्रा के हाथ की मेहंदी देखना छात्र को पड़ा भारी, स्कूल प्रिंसिपल ने डंडा मारकर तोड़ा दांत

हरियाणा के पानीपत में एक निजी स्कूल में छठी कक्षा के बच्चे के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया। बताया जा रहा है कि बच्चा स्कूल की ही पहली क्लास की छात्रा के हाथों के मेहंदी देख रहा था। इसके चलते अध्यापिका द्वारा सजा स्वरूप बच्चे की पिटाई की गई, जिससे बच्चे का दांत तक टूट गया है।

हांसी डबल मर्डर: मुठभेड़ के बाद पकड़े गए पांच बदमाश, सास-बहू की हत्या कर डेयरी संचालक पर चलाई थी गोली

घर में घुसकर सास बहू की हत्या करने के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। राजस्थान में बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई, जिसमें पांच आरोपियों को दबोचा गया है। आरोपियों ने बचने के लिए हांसी पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग भी की। 

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static