Haryana TOP 10: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पानीपत में बने 2G इथेनॉल संयंत्र को राष्ट्र को करेंगे समर्पित, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शाम साढ़े 4 बजे करेंगे उद्घाटन, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरे

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 06:59 AM (IST)

डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा के पानीपत में 900 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से तैयार दूसरी पीढ़ी (2जी) के एक इथेनॉल संयंत्र को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। पीएमओ के मुताबिक, जैव ईंधन दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शाम साढ़े चार बजे 2जी एथेनॉल संयंत्र का उद्घाटन करेंगे। इस संयंत्र का निर्माण भारतीय तेल निगम लिमिटेड (आईओसीएल) द्वारा 900 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से किया गया है। इस संयंत्र को राष्ट्र को समर्पित करना देश में जैव ईंधन के उपयोग को बढ़ावा देने और उसके उत्पादन में वृद्धि करने के सरकार के पिछले कुछ साल के प्रयासों की लंबी श्रृंखला का हिस्सा है। 

अवैध खनन पर सीएम खट्टर व हुड्‌डा आमने-सामने, शायराना अंदाज में एक दूसरे पर कसे तंज

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शारायना अंदाज में विपक्ष पर तीखे व्यंग्य करते हुए कहा कि, लहजे पर कसक और चेहरे पर नकाब लिए फिरते हैं, जिनके खुद के खाते खराब हैं, वो मेरा हिसाब लिए फिरते हैं।

बेरोजगारी के मामले में श्रीलंका से भी आगे है भारत: सांसद दीपेंद्र हुड्डा

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने एक बार फिर बेरोजगारी को लेकर सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि भारत में श्रीलंका से भी ज्यादा बेरोजगारी है। यही नहीं हरियाणा प्रदेश बेरोजगारी के मामले में देश में नंबर एक पर है। 

तिरंगे के प्रति कांग्रेस का व्यवहार हमेशा दुर्भाग्यपूर्ण रहा: ओमप्रकाश धनखड़

नरेंद्र मोदी के "हर घर तिरंगा" अभियान को लेकर राजनीतिकरण का आरोप लगाने वाली कांग्रेस पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने तीखे आक्रामक तेवर दिखाते हुए कहा कि कांग्रेस का व्यवहार तिरंगे के प्रति हमेशा दुर्भाग्यपूर्ण रहा। 

हरियाणा में अवैध कॉलोनियां जल्द ही होंगी नियमित: मंत्री कमल गुप्ता

शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि नगर एवं ग्राम आयोजना विभाग से लगभग 2176 कॉलोनियों के लेआउट प्लान प्राप्त हुए हैं। जो अधिनियम और मानदंडों के अनुसार आगे की आवश्यक कार्यवाही करने के लिए संबंधित नगर पालिकाओं को भेज दिए गए हैं।

 

मानसून सत्र में उठा DAP खाद की कालाबाजारी का मुद्दा, कृषि मंत्री ने दिया जवाब

इनेलो विधायक अभय चौटाला ने विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन हरियाणा में डीएपी खाद की कालाबाजारी करने का मुद्दा उठाया। इसके जवाब में कृषि मंत्री जेपी दलाल ने बताया कि हरियाणा सरकार ने पिछले नौ महीनों में डीएपी, उर्वरकों की जमाखोरी व कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 135 फर्मों के लाइसेंस सस्पेंड किए गए हैं। 

मानसून सत्र: PU में हरियाणा की हिस्सेदारी को लेकर सदन में गैर सरकारी संकल्प प्रस्ताव हुआ पेश

विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन पीयू में हरियाणा की हिस्सेदारी को लेकर गैर सरकारी संकल्प प्रस्ताव पारित किया गया है। कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल ने सदन में चंडीगढ़ स्थित पंजाब विश्वविद्यालय में हरियाणा के हिस्से को लेकर गैर सरकारी संकल्प प्रस्ताव पेश किया तो उस दौरान सदन की कार्यवाही देने के लिए पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष सहित तीन विधायक मौजूद थे।

मानसून सत्र: CET परीक्षा और सरकारी स्कूलों को लेकर सदन में जमकर भड़के बलराज कुंडू

बलराज कुंडू ने सदन में सीईटी परीक्षा के अलावा प्रदेश में विद्यार्थियों की कम संख्या का बहाना लेकर बंद किए सरकारी स्कूलों के बारे में जानकारी मांगी। विधायक कुंडू ने कहा कि सीईटी परीक्षा को लेकर संशय की स्थिति है। प्रदेश के 11 लाख बच्चों का भविष्य इस परीक्षा के साथ जुड़ा हुआ है। 

कॉमनवेल्थ खेलों में देश को मिले 22 गोल्ड, हरियाणा के खिलाड़ियों ने 8 स्वर्ण समेत 20 पदक जीते

खेल मंत्री संदीप सिंह ने मंगलवार को जारी एक जानकारी में बताया कि इन खेलों में हरियाणा के खिलाडिय़ों ने भी हर बार की तरह अपना वर्चस्व कायम रखा। कुल मेडल में से लगभग 33 प्रतिशत भागीदारी हरियाणा के खिलाडिय़ों की रही।

CWG: चौथे स्थान पर रहे खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा, खेल मंत्री संदीप सिंह ने किया ऐलान

खेल मंत्री संदीप सिंह ने चौथे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ियों के लिए खास इनाम की घोषणा की। इसी के साथ विस अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि पदक विजेताओं ने देश का मान बढ़ाया है।

गोल्ड मेडल जीतने के बाद घर लौटी पहलवान साक्षी मलिक, बोली- ओलंपिक में सोना जीतने पर है नजर

साक्षी मलिक ने कहा कि उन्हें पहलवान पति से भी काफी कुछ सीखने को मिला है। उन्होंने कहा अब उनका लक्ष्य ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतना है।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static