बैठक में बड़ा फैसला: ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए हरियाणा सरकार खरीदेगी टैंकर

5/4/2021 6:41:15 PM

चंडीगढ़ (धरणी): ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए हरियाणा सरकार टैंकर खरीदेगी। इसको लेकर गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की अध्यक्षता में हुई स्वास्थ्य विभाग की उच्च स्तरीय बैठक में फैसला लिया गया। इसे फैसले के तहत जहां से भी टैंकर इंपोर्ट किए जा सकते हैं, वहां से इंपोर्ट किया जाएंगे। ताकि प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी दूर की जा सके। 

बैठक के बाद गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में 300 एमटी ऑक्सीजन की जरूरत है, जबकि 252 एमटी अलॉट है। उड़ीसा से हम पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं मंगवा पा रहे, क्योंकि टैंकर की कमी है। आज की मीटिंग में फैसला लिया गया है कि जहां से भी टंकर इंपोर्ट किए जा सकते हैं वहां से इंपोर्ट किया जाए। ताकि उड़ीसा से हमारा कोटा हम उठा सकें। अगर उड़ीसा से ऑक्सीजन का सारा कोटा आ जाता है तो हरियाणा में ऑक्सीजन की कमी दूर की जा सकती है। विज ने कहा कि अभी कम से कम 10 टैंकरों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि टैंकर के साथ एक मैकेनिक को भी भेजा जाएगा, ताकि रास्ते में टैंकर में खराबी आ जाए तो उसे तुरंत दूर किया जा सके। इसके अलावा प्रदेश सरकार टैंकर को पूरी वीआईपी मूवमेंट दे रही है।

वहीं लॉकडाउन को लेकर विज ने कहा कि यह हमने अंतिम विकल्प के तौर पर लगाया है, अगर इसने भी लोग ढिलाई बरतेंगे तो बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है। इसलिए मैंने अधिकारियों को आदेश दे दिया है कि लॉकडाउन को पूरी शक्ति के साथ लागू किया जाए। इसके साथ जनता से भी हमने अपील की है कि अपने घरों में रहे, घरों से बाहर ना निकले और कोई भी आदमी बिना मान्य डॉक्यूमेंट या जिन कैटेगरी को छूट दी है, इनके अलावा घर से बाहर ना जाए। अगर जाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। इसमें एफआईआर भी दर्ज हो सकती है।


Content Writer

vinod kumar

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static