"मेरी नौकरी के भाग कब खुल पाएंगे कौन बताएंगे", हरियाणा युवा कांग्रेस ने HSSC दफ़्तर के बाहर किया “भर्ती कीर्तन”

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 04:40 PM (IST)

पंचकुला(उमंग): हरियाणा में आए दिन हो रहे भर्ती  घोटालों के लिए सरकार को घेरने के मकसद से हरियाणा युवा कांग्रेस ने आज पंचकूला सेक्टर 2 स्थित HSSC दफ्तर के बाहर भर्ती कीर्तन का आयोजन किया। प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा के नेतृत्व में आयोजित इस रचनात्मक कार्यक्रम में भजन गा कर हरियाणा में बढ़ती बेरोजगारी और नौकरी घोटालों से निजात के लिए प्रभु श्री राम से गुहार लगाई गई। 

कीर्तन के बाद मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि हरियाणा के बेरोजगार युवाओं को मुख्यमंत्री मनोहर लाल से जो उम्मीद थी वह खत्म हो चुकी है। सरकार के फेल हो जाने के बाद अब इस प्रदेश के युवा भगवान भरोसे हैं। बुद्धिराजा एचएससीसी दफ्तर के बाहर सैकड़ों बेरोजगार युवाओं के साथ भर्ती कीर्तन में भाग लेने पहुंचे थे। 

PunjabKesari
दिव्यांशु बुद्धिराजा ने युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने में नाकाम रही भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि  हरियाणा बेरोजगारी में पूरे देश में पहले स्थान पर है। बीजेपी- जेजेपी सरकार निरंतर प्रदेश के युवाओं के साथ अन्याय कर रही है।  एक ओर जहां सीईटी ग्रुप सी की 20 हजार से ज्यादा भर्तियां अभी तक नहीं हुई हैं, वहीं दूसरी ओर  ग्रुप डी की 13500 नौकरियों को 2021 से लंबित रखा है। 

सरकारी स्कूलों में TGT और PGT मिलाकर 27, 878 अध्यापकों के पदों को अब तक भरा नहीं गया है। पिछले दस साल से जेबीटी की भर्तियां नहीं हुई हैं। सरकारी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के 62 प्रतिशत पद खाली पड़े हैं। विश्वविद्यालय में भी हजारों पद खाली पड़े हैं। MPHW  ( पुरुष) की भर्तियां दस साल से नहीं निकाली गई हैं। 2019 से फार्मासिस्ट की भर्ती नहीं निकाली गई हैं।  HKRN के माध्यम से पक्की नौकरियों का रास्ता बंद किया गया है। प्रदेश के युवा नौकरी मांगते हैं तो उन्हें इजराइल में काम करने के लिए भेजा जाता है।

\\दो लाख से ज़्यादा सरकारी पद ख़ाली होने के बावज़ूद भर्तियाँ नहीं की जा रही हैं। कुल मिलाकर हरियाणा प्रदेश में न सिर्फ़ शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी मूलभूत व्यवस्था बर्बाद हो रही है बल्कि हजारों युवाओं को रोजगार से भी वंचित कर सरासर अन्याय किया जा रहा है। प्रदेश युवक कांग्रेस लगातार सरकार की नीतियों के खिलाफ लगातार आवाज़ उठाती रहेगी । उनके साथ अंकुश निषाद , मुकेश सिरसवाल , मुकेश सैनी , दुष्यंत चौहान , तुषार , अंकुश , अजय , प्रतीक , रोहित , आशीष , हार्दिक , पवन , विक्रांत , भास्कर , साहिल , राहुल शर्मा , भरत , हिमांशु सैनी , नवीन , गुलशन अरोड़ा , रमन , रोहित , बबलू , मंदीप लांबा आदि मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static