कनाडा में हरियाणा के युवक की मौत, 7 दिनों में ही बेटे के साथ हुआ हादसा, शव लाने के लिए पिता ने लगाई गुहार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 05:02 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): जीवन में पैसा और नौकरी करने के लिए कई युवा विदेश जाते हैं। ऐसे ही पैसा कमाने के अपने सपने को संजोये रतिया क्षेत्र का एक युवक कनाडा पहुंचा, लेकिन सिर्फ 7 दिनों में ही वो एक दुखद हादसे में अपनी जान गंवा बैठा।

बता दें कि रतिया के गांव पिलछियां का रहने वाला युवक अपनी एक एकड़ जमीन बेच कर 14 जून को रवाना हुआ था। 21 जून को वो चारा काटने वाली मशीन की चपेट में आया और उसकी जान चली गई। मृतक का शव अभी तक कनाडा में ही है, जिसे देश में लाने के लिए लाखों रुपये का खर्च बताया गया है। इस कारण उसके पिता ने अब सोशल मीडिया के जरिये उसके शव को वापस देश लाने के लिए मदद की गुहार लगाई है।

PunjabKesari

आर्थिक स्थिति मजबूत करना चाहता था युवक

जानकारी के अनुसार पिलछियां निवासी बिकर सिंह का 23 वर्षीय बेटा केवल सिंह का विदेश जाकर कुछ बनने का सपना था, ताकि परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत हो सके। इसके चलते उसने कनाडा जाने के लिए तैयारी शुरू कर दी थी। बताया जा रहा है उनके पास पांच एकड़ जमीन थी, जिसमें से एक एकड़ जमीन बेचकर वो 14 जून को कनाडा रवाना हो गया था। वहां पर वो एक फार्म में पशुओं के लिए चारा कुतरने के काम पर लग गया। जिसके बाद 21 जून को वो काम कर रहा था कि तभी अचानक वो एक बड़ी चारा कुतरने वाली मशीन के अंदर जा गिरा। जिससे उसके पेट में लोहे की पत्ती घुसने पर उसकी मौत हो गई।

परिवार को जब इस दुखद हादसे का पता चला तो उनके ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। पिता ने पहले ही जमीन बेचकर लाखों रुपये जुटाकर अपने बेटे को भेजा था और अब उसके शव को लाने के लिए भी लाखों रुपये की जरूरत है। जिस कारण उन्होंने बीती शाम सोशल मीडिया पर इसको लेकर एक अपील भी जारी की। रतिया और पिलछियां गांव के लोगों की मांग है कि केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार मृतक युवक के शव को जल्द से जल्द भारत लाने के लिए प्रक्रिया शुरू की जाए और शव को सरकार अपने खर्चे पर कनाडा से भारत लेकर आए।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static