एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में हरियाणवी छोरी का दबदबा, जीता स्वर्ण पदक

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 11:09 AM (IST)

रोहतक(दीपक)- रोहतक की पिंकी ने एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में गुरूवार को 55किलोग्राम वजन वर्गों में स्वर्ण पदक अपने नाम किए जिससे भारत ने एशियाई चैम्पियनशिप की महिला स्पर्धाओं में पहले दिन दबदबा बनाया।  मेजबानों के लिए दिन यादगार रहा जिसमें भारतीय पहलवान पांच में से चार के फाइनल में पहुंची और दिव्या (68 किग्रा), पिंकी (55 किग्रा) और सरिता (59 किग्रा) ने शीर्ष स्थान हासिल किया।
PunjabKesari
निर्मला देवी को 50 किग्रा में रजत पदक से संतोष करना पड़ा जबकि किरण (76 किग्रा) ही एकमात्र पहलवान रहीं जो पदक हासिल नहीं कर सकीं। हालांकि चीन और कोरियाई पहलवानों की अनुपस्थिति में और जापान के अपने सर्वश्रेष्ठ पहलवानों को नहीं भेजने से टूर्नामेंट में चुनौती थोड़ी कमजोर पड़ गई थी।

PunjabKesari
इससे पहले भारत के लिए सीनियर एशियाई चैम्पियनशिप महिला स्पर्धा में एकमात्र स्वर्ण नवजोत कौर ने हासिल किया था जिन्होंने 2018 में किर्गिस्तान के बिशकेक में 65 किग्रा का खिताब जीता था। जकार्ता एशियाई खेलों का कांस्य पदक जीतने वाली दिव्या ने मजबूत प्रदर्शन किया और अपने सारे मुकाबले प्रतिद्वंद्वियों को चित करके जीते जिसमें जापान की जूनियर विश्व चैम्पियन नरूहा मातसुयुकी को हराना भी शामिल रहा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static