कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने की 45 लोगों की रैंडम टेस्टिंग

punjabkesari.in Thursday, May 14, 2020 - 10:17 PM (IST)

रादाैर (कुलदीप): कोरोना वायरस को लेकर सरकारी अस्पताल रादौर में 45 लोगों की रैंडम टेस्टिंग की गई। इनमें स्वास्थ्य कर्मियों सहित अन्य राज्यों से आने वाले व ओपीडी में खांसी, जुकाम व बुखार से संबंधित मरीजों की टेस्टिंग की गई।

इस बारे जानकारी देते हुए एसएमओ डॉ विजय परमार ने बताया कि इस टेस्टिंग के जरिए ये अंदाजा लगाया जाएगा कि कोरोना की क्षेत्र में क्या स्थिति है। उन्होंने कहा कि इनमें विभाग के वे स्वास्थ्यकर्मी भी है शामिल है, जोकि नाके पर ड्यूटी कर रहे है। उन्होंने कहा कि आज 45 लोगो की रेंडम टेस्टिंग की गई है।

डॉ विजय ने कहा कि रादौर क्षेत्र से अब तक 83 लोगों की कोरोना की रिपोर्ट भेजी गई थी, जोकि नेगेटिव आई है। इसके अलावा नाकों पर टीम द्वारा चार हजार से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की गई है, जबकि गांव में मोबाइल हैल्थ टीम द्वारा 10 हजार से अधिक लोगों की घर घर जाकर स्क्रीनिंग की जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थय विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। इसलिए विभाग किसी भी प्रकार की कोताही बरतना नहीं चाहता। एहतियात के तौर पर ही समय समय पर आने वाले दिशा निर्देशो के अनुसार इस प्रकार की कार्रवाई की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static