गुड़गांव स्वास्थ्य विभाग ने बहादुरगढ़ में किया लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 04:23 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): गुड़गांव स्वास्थ्य विभाग ने सूचना के आधार पर बहादुरगढ़ में लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गुड़गांव की एक गर्भवती को बोगस ग्राहक बनाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दलाल के जरिए लिंग जांच का सौदा 65 हजार में तय किया और दिल्ली के रास्ते बहादुरगढ़ पहुंचकर आरोपी दलाल व लिंग जांच करने वाले डॉक्टर व अन्य को धर दबोचा। टीम ने बहादुरगढ़ पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

अधिकारियों के मुताबिक, उन्हें सूचना मिली थी कि दिल्ली के टीकरी बॉर्डर के नजदीक रहने वाला राकेश कुमार लिंग जांच गिरोह चलाता है। इस पर अधिकारियों ने गुड़गांव की एक गर्भवती को बोगस ग्राहक बनाकर लिंग जांच के लिए राकेश से संपर्क किया। 65 हजार रुपए में सौदा तय होने के बाद राकेश ने गर्भवती को दिल्ली के टीकरी मेट्रो स्टेशन के पास बुला लिया। यहां से उन्हें एक गाड़ी में बैठाकर रोहतक झज्जर रोड की तरफ चल दिया। जब वह बहादुरगढ़ पहुंचे तो यहां बालाजी डायग्नोस्टिक सेंटर पर रुक गए। यहां डॉ मनीषा बंसल ने गर्भवती की जांच कर बताया कि उसके पेट में पल रहा भ्रूण लड़की का है। 

 

इसके बाद गर्भवती के पति ने स्वास्थ्य विभाग को सिगनल दे दिया जिसके बाद टीम ने स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ रेड कर दी और यहां से टीम ने अस्पताल के संचालक राजेश कुमार को भी काबू कर अल्ट्रासाउंड से संबंधित दस्तावेज मांगे। जांच के दौरान पाया गया कि रिकॉर्ड रजिस्टर में गर्भवती का नाम बदलकर एंट्री की गई है। जांच के दौरान गर्भवती के नाम से बनाई गई फर्जी आईडी भी बरामद हुई। इस पर टीम ने पुलिस के साथ मिलकर आरोपियों के कब्जे से रुपए भी बरामद कर लिए। टीम ने पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया।

 

प्रारंभिक जांच के दोरान यह भी पाया गया कि दलाल राकेश कुमार टीकरी बॉर्डर के पास एक क्लीनिक चलाता है जिसके माध्यम से वह गर्भवती की भ्रूण जांच का गिरोह चलाता है। राकेश ने 10वीं पास की है और उसके पास कोई मेडिकल की डिग्री नहीं है। इस पर पुलिस ने केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static