हरियाणा में कल भारी बारिश, ओलावृष्टि के आसार

punjabkesari.in Sunday, Jan 12, 2020 - 09:32 AM (IST)

डेस्क: पश्चिमोत्तर क्षेत्र में शनिवार सुबह बादलों ने डेरा डाल दिया जिससे सोमवार को अनेक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है और कहीं-कहीं ओलावृष्टि तथा भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम केंद्र्र के अनुसार अगले दो दिन मौसम खुुश्क रहेगा, उसके बाद क्षेत्र में बारिश की गतिविधि शुरू होने की संभावना है। 13 जनवरी को पंजाब, हरियाणा सहित अनेक स्थानों पर बारिश होने और कहीं-कहीं गर्जन, ओलावृष्टि और भारी वर्षा के आसार हैं। आज सुबह से ही बादल उमड़ आने से मौसम ठंडा हो गया। हिमाचल प्रदेश में अगले 48 घंटों में हिमपात होने की संभावना है। 

राज्य के ज्यादातर स्थानों पर पारा शून्य से कई डिग्री नीचे चल रहा है। संजौली में तिब्बती कालोनी में रहने वाले एक व्यक्ति ने बर्फ पर फिसलने से घायल होकर दम तोड़ दिया। ठियोग के नन्नी में ठंड से एक युवक अजय ठाकुर की मौत हो गई। वीरवार को टूटीकंडी के पास एक नेपाली अधेड़ व्यक्ति की गिरने से मौत हो गई थी। 

उधर जम्मू-कश्मीर में कड़ाके की ठंड से अभी राहत नहीं मिली है। श्रीनगर का पारा शून्य से कम पांच डिग्री तो जम्मू का पारा तीन डिग्री रहा।  वहीं उत्तराखंड के उत्तरकाशी जनपद में भारी बर्फबारी के कारण जंगल में फंसे आई.टी.आई. के 7 छात्रों को राज्य आपदा राहत दल और पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर खोज निकाला। इनमें से एक छात्र की मृत्यु हो गई, जबकि अन्य 6 सुरक्षित हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static