महिलाओं एवं बच्चों की फ्री यात्रा के ऐलान से हिला परिवहन विभाग, बस अड्डों पर भारी भीड़...कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2024 - 04:19 PM (IST)

गोहाना(सुनील जिंदल): हरियाणा सरकार ने रक्षा बंधन पर प्रदेश की महिलाओं एवं बच्चों को फ्री बस यात्रा की सौगात दी है। जारी शासनादेश के तहत महिलाओं और 15 साल तक के बच्चे का आज दोपहर 12 बजे से लेकर कल रात 12 बजे तक बसों में टिकट नहीं लगेगा, लेकिन बसों की कमी के चलते गोहाना बस स्टैण्ड पर महिलाओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों को घंटो तक  रोडवेज बसों का इंतजार करना पड़ रहा है। हरियाणा परिवहन विभाग के अधिकारियों ने इस समस्या निपटने के लिए लंबे रूट की बसों को लोकल रूटों पर लगाया है। इसके साथ ही अधिकारियों एवं कर्मचारियों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं।   

PunjabKesari

मुफ्त यात्रा की सुविधा आज 18 अगस्त को दोपहर 12 बजे से आरम्भ होकर 19 अगस्त मध्य रात्रि 12 बजे तक रहेगी। जिस के चलते गोहाना बस स्टैंड पर रोडवेज विभाग द्वारा सभी लंबे रूटों पर चलने वाली बसों को लंबे रूटों से हटाकर लोक रूट पर चलाया गया है। इसके जलवा सभी ड्राइवर और कंडक्टर की छुट्टियां रद्द की गई हैं। आज दिन 12:00 बजे से कल रात के 12:00 बजे तक सभी महिलाएं अपने 15 साल के बच्चे के साथ बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। 

रक्षा बंधन के त्यौहार पर बसों में सफर करने वाली महिलाओं ने बताया सरकार ने उनके लिए बस तो फ्री की, लेकिन यहां बसों की कमी है समय पर बस नहीं चल रहीं। कई कई घंटे उनको इंतजार करना पड़ रहा है। प्राइवेट बस चालक उनसे पैसे ले रहे हैं औक बसों में बैठेने के लिए सीट कम पड़ रहीं हैं।  सरकार को चाहिए कि बसों की संख्या को बढ़ाए त्यौहारों के मौके पर बसों में भीड़ ज्यादा होने के चलते उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। और बसें भी कम होने से बस स्टेण्ड पर उनेह घंटो इंतजार करना पड़ रहा है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static