हेलीकॉप्टर हादसा: शहीद ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर के परिवार को हरियाणा सरकार देगी 50 लाख

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 04:03 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : तमिलनाडु हेलीकाप्टर क्रैश में जान गंवाने वाले हरियाणा के ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर के परिवार को हरियाणा सरकार 50 लाख रुपये की सहायता राशि देगी। इसके साथ-साथ ब्रिगेडियर के परिवार के किसी एक सदस्य को द्वितीय श्रेणी की सरकारी नौकरी भी देगी। तमिलनाडु के कुन्नूर जिले में आठ दिसंबर को सीडीएस जनरल विपिन रावत, उनकी पत्नी और ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर समेत सेना के कई जवानों ने हेलीकाप्टर हादसे में जान गंवा दी थी।
 

तमिलनाडु में 8 दिसंबर को हेलिकॉप्टर हादसे में वीरगति को प्राप्त हुए हरियाणा के ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर के परिवार को  50 लाख की सहायता राशि व परिवार के एक सदस्य को क्लास-2 की सरकारी नौकरी दी जाएगी।
ब्रिगेडियर का निधन उनके परिवार व देश के लिए अपूर्णीय क्षति है।

— Manohar Lal (@mlkhattar) January 14, 2022


बता दें कि तमिलनाडु हेलीकाप्टर क्रैश हादसे में देश के कई काबिल जांबाजों की शहादत हो गई थी। जिनमें से एक पंचकूला के रहने वाले ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर भी थे। जहां एक ओर पूरा देश सेना के जवानों को खोने पर गम में डूबा था, वहीं ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर के आसामयिक मृत्यु पर उनके पैतृक शहर पंचकूला में शोक की लहर छाई हुई थी। हरियाणा के जिला पंचकूला के सेक्टर- 12 स्थित ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर के आवास पर पहुंच कर उनके मित्रों व अन्य करीबियों ने परिजनों के साथ शोक जताया था। इस दौरान 20 साल से उनके पड़ोसी और मित्र रहे कर्नल भूपेंद्र सिंह ने इस हादसे को न केवल इसे पंचकूला की क्षति बल्कि देश की महा क्षति बताते हुए शोक जताया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static