अंबाला में आज गृह मंत्री Anil Vij का जनता दरबार, पुलिस को लेकर रही ज्यादातर शिकायतें

punjabkesari.in Saturday, Aug 13, 2022 - 07:35 PM (IST)

अंबाला (अमन) : हरियाणा के अंबाला कैंट के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में आज शनिवार को गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का जनता दरबार लगा है। इसमें प्रदेशभर से कई लोग अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे हैं जबकि दरबार में पहुंचे ज्यादातर शिकायतकर्ता पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट नजर आए। वहीं एक शख्स अपनी भैंस चोरी का मामला लेकर भी पहुंचा। जिसने बताया कि उसकी भैंस चोरी हो गई लेकिन हरियाणा पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

बताया जा रहा है कि दरबार में ज्यादातर मामले पारिवारिक झगड़े, जमीनी व धोखाधड़ी संबंधी रहे। गृह मंत्री अनिल विज ने तुरंत संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। विज ने कहा कि बड़ी चिंता की बात है कि घर बहुत ज्यादा टूट रहे हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों का धर्म है कि माता-पिता की सेवा करें, लेकिन आज उल्टा हो रहा है। बच्चे अपने माता-पिता को घर से बाहर निकाल रहे हैं। देशभर में सामाजिक आंदोलन चलाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बहुत-सी लड़कियां परेशान होकर यहां शिकायतें लेकर आती है जिस पर सुनवाई भी होती है लेकिन घर टूटने से बचाने होंगे।

जनता दरबार में शनिवार दहेज उत्पीड़न व परिवारिक झगड़ों को लेकर कई शिकायतें पहुंची जिस पर विज ने कहा कि ऐसी समस्याओं से निपटने के लिए सामाजिक संगठनों को भी आगे आना होगा ताकि घर न टूटे। विज ने कहा कि जनता दरबार में कितनी महिलाएं खड़ी हैं, जिनका विवाहिक विवाद है। उन्होंने बताया कि दरबार में ऐसे भी कई मामले आ रहे हैं जिनमें बच्चे अपने परिजनों का सम्मान नहीं करते, यह दोनों सामाजिक मुद्दे हैं और सभी को मिलकर इसके लिए अभियान चलाने की जरुरत है। विज ने कहा कि वह हर व्यक्ति के साथ खड़े हैं और जनता को न्याय दिलाने के लिए सदैव तत्पर है। शनिवार, जनता दरबार में प्रदेशभर से हजारों की संख्या में लोगों ने अपनी शिकायतें गृह मंत्री को दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static