गृह मंत्री अनिल विज ने CID मामले में की बड़ी कार्रवाई, राव को चार्जशीट करने के आदेश

1/20/2020 6:20:23 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने सीआईडी के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए सीआईडी चीफ अनिल राव के खिलाफ चार्जशीट करने के आदेश जारी कर दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक, मंत्री विज ने गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को आदेश दिया है कि सर्विस रूल 7 के तहत सीआईडी चीफ के खिलाफ चार्जशीट की जाए। बताया जा रहा है कि इंटेलिजेंस विभाग की रिपोर्ट नहीं आने से सीआईडी की गतिविधियों की पूरी जानकारी नहीं मिल रही थी, इसलिए यह कदम उठाना गया। बीते दिन ही विज ने उन्हें हटाने के आदेश जारी किए थे।

अनिल रॉव को सैक्शन 7 में चार्जशीट करने के लिए एसीएस होम को आदेश दिए गए हैं। वहीं सूत्रों का कहना है कि ऑल इंडिया सर्विसेज के अधिकारियों को रूल 7 के तहत नोटिस नहीं दिया सकता, यह केवल प्रदेश के कर्मचारियों पर लागू होता है। आल इंडिया सर्विस के अधिकारियों पर रूल 8 के तहत चार्जशीट किया जा सकता है।

विशेषज्ञों का कहना है कि मंत्री खुद के स्तर पर यह आदेश नहीं दे सकते बल्कि मुख्यमंत्री के अधिकार क्षेत्र में यह कार्य आता है। हो सकता है गृह सचिव इस बाबत  गृह मंत्री को फाईल लौटा देंगे और कंपीटेंसी का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री को फ़ाइल भेजने का आग्रह करेंगे।


Shivam

Related News