हुड्डा ने घेरी खट्टर सरकार, बोले-  शिक्षा मंत्री का दावा गलत, कांग्रेस सरकार में स्कूल बंद नहीं, अपग्रेड हुए थे

punjabkesari.in Saturday, Aug 27, 2022 - 11:20 AM (IST)

रोहतक : पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सरकार का काम स्कूल खोलना और टीचर्स की भर्ती करना है लेकिन इसके विपरीत, मौजूदा सरकार स्कूलों को बंद और टीचर्स के पदों को खत्म कर रही है। गलत बयानबाजी करके सरकार और उसके मंत्रियों द्वारा जनता को गुमराह किया जा रहा है। 

जबकि सच्चाई यह है कि प्रदेशभर के स्कूलों में 38 हजार से ज्यादा पद खाली पड़े हुए हैं लेकिन पिछले 8 साल में सरकार ने जे.बी.टी. की एक भी भर्ती नहीं निकाली। शुक्रवार को रोहतक में पत्रकारों से चर्चा करते हुए भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि मंत्री द्वारा किया जा रहा दावा बिल्कुल बेबुनियाद है। कांग्रेस सरकार के दौरान स्कूलों को बंद नहीं बल्कि अपग्रेड किया गया था। जबकि, मौजूदा सरकार करीब 5 हजार स्कूलों को बंद कर चुकी है। सरकार ने सैकड़ों स्कूलों में साइंस की स्ट्रीम को ही बंद कर दिया है। कई स्कूलों से कैमिस्ट्री, फिजिक्स, मैथ्स और इंगलिश जैसे सब्जैक्ट को खत्म कर दिया गया गया है। अब मजबूरी में बच्चों को कई-कई किलोमीटर दूर स्कूलों में पढऩे के लिए जाना पड़ेगा।

वही, सोनाली फोगाट हत्या मामले पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए हुड्डा ने पूरे मामले की सी.बी.आई. जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि यह मामला बेहद गंभीर है। परिजनों की तरफ से कई सवाल उठाए गए हैं। उनकी संतुष्टि के लिए सरकार को सी.बी.आई. जांच करवानी चाहिए। 
आरटीके-33. पत्रकारों से चर्चा करते पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static