हरियाणा में लॉकडाउन में कब तक मिलेगी पूरी ढील, मंत्री अनिल विज ने बताया कारण

punjabkesari.in Monday, May 24, 2021 - 02:28 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): हरियाणा में जहां एक ओर एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है, वहीं दुकानदारों को कुछ ढील भी दी गई है। लेकिन इस लॉकडाउन में पूरी ढील कब तक दी जाएगी? इस सवाल का जवाब हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री ने एक शर्त देकर बताया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि अभी कोविड-19 का पॉजिटिविटी रेट 9 प्रतिशत के आसपास है, जब तक यह 5 प्रतिशत पर न आ जाए तब तक पूरी तरह से ढील नहीं दी जा सकती।

मंत्री विज ने बताया कि आज हरियाणा सुरक्षित हरियाणा के तहत दुकानदारों को कुछ राहत दी गई है, जिसमें ऑड-इवन के तहत सुबह 7 से 12 बजे तक बाजार खुलने की अनुमति दी गई है। उन्होंने कहा कि अभी पॉजिटिविटी रेट 9 प्रतिशत के आसपास है जब तक 5 प्रतिशत पर न आ जाए तब तक पूरी तरह से ढील नहीं दी जा सकती। विज ने कहा कि अभी कई राज्यों में लॉकडाउन है, जबकि हरियाणा में दुकानदारों की इच्छा को देखते हुए कुछ राहत दी गई है।

वहीं हरियाणा को केंद्र से ब्लैक फंगस के इंजेक्शन मिलने की उम्मीद पर विज ने कहा कि केंद्र के पास जैसे-जैसे इंजेक्शन आ रहे हैं, वे सभी प्रदेशों को दे रहे हैं। हमें 550 वाइल्स आई थी, 600 हमने खुद अरेंज की थी। उन्होंने बताया कि आज काफी मात्रा में इंजेक्शन मिलने की उम्मीद है। 

इसके अलावा 26 मई को किसानों ने आंदोलन का ऐलान किया है, जिसमें 12 विपक्षी पार्टियों ने समर्थन की बात कही है। जिस पर विज ने किसान आंदोलन का समर्थन करने वाली विपक्षी पार्टियों से सवाल किया कि आपने एक बार भी किसानों को वैक्सीनेशन और कोरोना टेस्ट के लिए पूछा। उन्होंने कहा कि अगर यह किसानों के शुभचिंतक होते तो उन्हें इसके लिए जरूर कहते। यह किसानों के शुभ चिंतक नहीं उनके लिए घातक हैं। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static