जो व्यक्ति कोरोना, बाढ़ और मुसीबत के समय नहीं आया, वो कैसे करेगा जनता की सेवा: डॉ. सुशील गुप्ता

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 06:06 PM (IST)

कैथल: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और कुरुक्षेत्र लोकसभा से ‘इंडिया’ गठबंधन के प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता ने शानिवार को पार्टी कार्यालय में प्रेसवार्ता की। इसके बाद उन्होंने कैथल की अनाज मंडी में डोर टू डोर अभियान चलाया। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला मौजूद रहे। उनके साथ जिला अध्यक्ष गज्जन सिंह, मास्टर सतबीर गोयत, सुरेश चौधरी, अश्विनी सुरेवाला, रामनिवास मित्तल, पदम, राजकिशन, देशराज, राजीव गुप्ता, जयकिशन मान, विकास नेहरा, अनिल गर्ग, धर्मपाल, राजू, शमशेर मित्तल, राधेश्याम बंसल, सतीश जैन, तरसेम गोयल, सरवण, सतीश, राजेंद्र क्योड़क, सुरेंद्र सरदाना, सचिन मित्तल और राजीव आर्य मौजूद रहे।

PunjabKesari
डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि अब भाजपा के कार्यकर्ता केवल दरी बिछाने के लिए रह गए है। जिस व्यक्ति को प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर देश का सबसे बड़ा कोयला चोर बताते हैं। उसको भाजपा ने टिकट दिया। नवीन जिंदल ने भाजपा से 195 करोड़ रुपए के इलेक्टोरल बॉन्ड खरीदे। यहां पर केवल चंदे और धंधे का संबंध चलाया गया। आज चुनाव के समय भी नवीन जिंदल विदेशों में घूम रहा है। जो व्यक्ति चुनाव के समय क्षेत्र में नहीं है वो चुनाव के बाद क्या होगा। जो व्यक्ति कोरोना, बाढ़ और मुसीबत के समय नहीं आया, वो जनता की सेवा कैसे करेगा।

उन्होंने पत्रकार के सवाल के जवाब में कहा कि भाजपा सरकार ने चुनाव आयोग को पंगु बना दिया है। सबसे पहले इन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बदला। सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया था कि चुनाव निष्पक्ष हो इसके लिए चुनाव आयुक्त की नियुक्ती के लिए देश का प्रधानमंत्री, नेता प्रतिपक्ष और सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश का पैनल बने, जिसको भाजपा ने बदल दिया। भाजपा ने चुनाव घोषणा से ठीक पहले मुख्य चुनाव आयुक्त का इस्तीफा लेकर अपनी मर्जी से नए चुनाव आयुक्त को ज्वाइन करवाया। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में हालात ऐसे हैं कि यदि चुनाव आयोग से प्रमीशन मांगे तो गालियां लिखकर देने लगे हैं। इससे बुरी बात कुछ नहीं हो सकती। प्रशासन साईट हैक होने का बहाना बना रही है, ऐसा सोची समझी साजिश के तहत किया गया है। चुनाव आयोग को इस पर उचित संज्ञान लेना चाहिए।

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर हम चंडीगढ़ में हरियाणा के मुख्य चुनाव आयुक्त से मिलेंगे और इस पर अपनी शिकायत दर्ज करवाएंगे। क्योंकि ऐसे गालियां लिखकर देना सिस्टम के विपरित है। यहां पर भी भाजपा अपने एजेंटों को बैठा कर रखती है और दिल्ली से लेकर कुरुक्षेत्र तक भाजपा ने विपक्षी पार्टियों के साथ यही किया है। यदि चुनाव आयोग का कार्यालय ऐसा व्यवहार करता है तो देश की जनता चुनाव को निष्पक्ष कैसे माने। जब से चुनाव की घोषणा हुई है तब से चुनाव आयोग ने पूरे शहर से हमारे बैनर तो उतार दिए और भाजपा के बैनर आज भी शहर में लगे हुए हैं। इसका मतलब चुनाव आयोग पक्षपात कर रहा है। चुनाव आयोग भाजपा के दबाव में काम कर रहा है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में भी आम आदमी पार्टी के साथ ऐसा ही हो रहा है। आम आदमी पार्टी के बैनर हटा दिए जाते हैं और भाजपा के लगे रहते हैं, आम आदमी पार्टी के आफिस पर दिल्ली पुलिस तीन दिन तक बैरिकेड्स लगा देती है और चुनाव आयोग कोई शिकायत नहीं लेता। आम आदमी पार्टी को तीन तीन दिन तक अपॉइंटमेंट नहीं मिलती और भाजपा को उसी दिन मिल जाती है। लोकतंत्र में ये चीजें सही नहीं होती इसलिए चुनाव आयोग को निष्पक्ष होना चाहिए।


उन्होंने कहा कि आज के समय में किसान, युवा, महिलाएं और व्यापारी भाजपा सरकार से परेशान हैं। चारों तरफ गोली और डंडे का राज है। प्रदेश और देश के लोगों को भाजपा से नफरत हो गई है। जो भी भाजपा के खिलाफ बोलता है उसके पीछे ईडी और सीबीआई लगा दी जाती है। अब जनता इनसे छुटकारा चाहती है। अब जहां भी इनके नेता वोट मांगने के लिए जाते हैं वहीं पर इनका विरोध हो रहा है। कुरुक्षेत्र में ही नवीन जिंदल का, सिरसा में अशोक तंवर, हिसार में रणजीत चौटाला और महेंद्रगढ़ में दुष्यंत चौटाला का विरोध हुआ है। 

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि किसान, व्यापारी और गरीब विरोधी भाजपा के डीएनए में है। मंडी की आढ़त को कम करना इसका सबसे बड़ा सबुत है। जिस प्रकार से मंडी में तोलने वाले और मंडी के मजदूरों पर आतंक ढाया जा रहा है। गरीबों के साथ मजदूरी में भेदभाव किया जा रहा है। इन सबके खिलाफ पूरे हरियाणा में रोष है, भाजपा न केवल बेकफूट पर है बल्कि भाग रही है। भाजपा ध्यान भटकाने के लिए नए और अनर्गल शगुफा लेकर आएंगे। मैं मंडी के व्यापारियों, मजदूरों, मुनीमों, मंडी में आने वाले किसानों और शहर के लोगों से अपील करता हूं कि इस सब बातों को हल है कि देश में सरकार बदले। देश में ऐसी सरकार बने जो इन सब मुद्दों का हल निकाल सके। इसलिए हर व्यक्ति डॉ. सुशील गुप्ता के पक्ष वोट करे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static