कैसे कर पाएंगे गुरुग्राम में कोरोना को काबू? 7 दिन में 21 हजार से ज्यादा मामले

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 08:35 AM (IST)

गुडग़ांव : शहर में दिनों दिन कोरोना संक्रमण चरम की ओर से पहुंचता देखा जा रहा है। बीते 7 दिनों में संक्रमण के 21365 मामले सामने आए है। इस लिहाज से प्रतिदिन 3065 मामले दैनिक रूप से दर्ज हो रहे हैं। संक्रमण दरों की अपेक्षा रिकवरी दरों में कमी आई है। कुल संक्रमित मरीजों की अपेक्षा स्वस्थ होने वालों की तादात 8703 तक ही रही है। जबकि जबकि इन सात दिनों में 6 लोगों की मौत हुई है।

रविवार को जिले में 3361 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए। जबकि स्वस्थ्य घोषित किए गए मरीजों की तादात महज 8703 ही रही। हालांकि इन 7 दिनों में 6 मरीज संक्रमण नही झेल पाने के कारण दम तोड़ दिए। जारी बुलेटिन के मुताबिक 3378 कोरोना संक्रमण के नए मामले दर्ज किए गए। इसी के साथ जिले में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 214369 तक जा पहुंची है जबकि स्वस्थ्य होने वालों की कुल संख्या 192307 बताई गई। बताया जा रहा है कि बीते एक सप्ताह में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 211229 हो गई है। जबकि होम आइसोलेशन के मरीजों की संख्या में भरी इजाफा होकर 20977 हो गई है। 

रफ्तार में ओमिक्रॉन 
रविवार को जिले में जहां एक ही दिन में 17 नए मामले सामने आए। जबकि जिले में अब तक कुल मामलों की संख्या बढ़कर 81 तक जा पहुंची है। हालांकि राहत इस बात की है कि जिले में अभी तक ओमीक्रान से एक भी मरीज की ना तो मौत हुई है ना तो कोई मरीज गंभीर बताया गया है। बावजूद इसके जिस रफ्तार मामलों की संख्या बढ़ी है वह न केवल विशेषज्ञों बल्कि आम लोगों की भी चिंता बढ़ा रहा है।

साइलेंट मरीजों से बड़ा खतरा
विशेषज्ञों की मानें तो शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों में सबसे बड़ी भूमिका संदिग्धों (साइलेंट) मरीजों से है। जो इलाज व जांच कराए बिना सार्वजनिक स्थलों पर आ जा रहे है। बताया जाता है इनके संपर्क में आने वाले लोग भले ही अपने घरों में कोई सामान लेकर ना पहुंचे मगर वे संक्रमण लेकर जरूर पहुंच रहे है। क्योकि जब तक इन सदिग्धें की जांच की जाएगी तब उनके ही घरों में कई और संक्रमितों की पहचान की जा चुकी हाती है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static