2024 में आदमपुर से ही लड़ूंगा चुनाव, भारी अंतर से दूंगा कुलदीप बिश्नोई को पटकनी- जयप्रकाश

punjabkesari.in Wednesday, Nov 09, 2022 - 10:03 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): आदमपुर उपचुनाव के नतीजों से स्पष्ट हो गया है कि आने वाला समय कांग्रेस का है और  2024 में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। यह कहना है हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान और आदमपुर में पार्टी उम्मीदवार रहे जयप्रकाश जेपी का। दोनों नेता चंडीगढ़ स्थित पार्टी कार्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

इस मौके पर चौधरी उदयभान ने कहा कि कांग्रेस को हराने के लिए बीजेपी-जेजेपी, भजनलाल परिवार, चौटाला परिवार, बीरेंद्र सिंह परिवार समेत सभी चिर प्रतिद्वंदि एकजुट हो गए थे। बीजेपी ने चुनाव में जमकर सत्ताबल और धनबल का दुरुपयोग किया। इनेलो और आम आदमी पार्टी ने अप्रत्यक्ष तौर पर बीजेपी को लाभ पहुंचाने के लिए उम्मीदवार मैदान में उतारे। इन तमाम अनैतिक हथकंड़ों के अहंकार में बीजेपी ने ‘एक लाख पार’ का नारा दिया था।

लेकिन आदमपुर की जनता ने तमाम हथकंड़ों, गठबंधन और गुप्त गठबंधनों के बावजूद बीजेपी के तमाम दावों की हवा निकाल दी। कांग्रेस ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए करीब 52000 वोट हासिल किए। बीजेपी को पता है कि थोड़े से मार्जिन से हुई उसकी यह जीत भविष्य में बीजेपी की बड़ी हार का संदेश लिए हुए है। इसी बौखलाहट में बीजेपी और कुलदीप बिश्नोई समर्थकों ने जयप्रकाश जेपी पर हमला किया।

चौधरी उदयभान ने बताया कि आदमपुर में कांग्रेस को दलित और पिछड़ों समेत 36 बिरादरी का भरपूर समर्थन मिला। कुछ महीने पहले ऐलनाबाद उपचुनाव में कांग्रेस को दलित बूथों पर लगभग 10 प्रतिशत वोट मिले थे। जबकि आदमपुर में उससे 4 गुना ज्यादा 44% मत हासिल हुए। इतना ही नहीं बिश्नोई परिवार के बिना 2014 में जब कांग्रेस ने आदमपुर का चुनाव लड़ा तो पार्टी प्रत्याशी को महज 10,000 वोट हासिल हुए थे। लेकिन 2022 उपचुनाव में कांग्रेस ने 5 गुना ज्यादा वोट हासिल किए।

बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस के टिकट पर कुलदीप बिश्नोई ने 2019 विधानसभा चुनाव में लगभग 30000 वोट के अंतर से जीत हासिल की थी। लेकिन विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस ने उनके मार्जिन को घटाकर आधा कर दिया। यह आंकड़े कांग्रेस के बढ़ते ग्राफ की गवाही दे रहे हैं।

इस मौके पर जयप्रकाश जेपी ने कहा कि कांग्रेस के मत प्रतिशत में बढ़ोत्तरी और 36 बिरादरी के जुड़ाव से भविष्य को लेकर बहुत उम्मीद जगी हैं। चुनावी नतीजे के बाद सामने आई बीजेपी की बौखलाहट बताती है कि सत्ता उसके हाथ से जाने वाली है। मतगणना वाले दिन खुद उनके काफिले पर जानलेवा हमला किया गया और अब खैरामपुर गांव में टीचर्स की मांग को लेकर धरना दे रहे ग्रामीणों को निशाना बनाया गया है। धरनास्थल के टेंट में आग लगा दी गई और दलितों के घरों पर पत्थर बरसाए गए। यह पहली बार देखने को मिला है कि जीतने वाले उम्मीदवार के समर्थक बौखलाए हुए हैं और हार के बावजूद कांग्रेस आत्मविश्वास से भरी हुई है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static