Haryana: यात्रीगण ध्यान दें... आज ट्रेन से कहीं जाने की योजना बना रहे हैं तो पढ़ लें ये जरुरी खबर

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 08:34 AM (IST)

हरियाणा डेस्क : किसान एक बार फिर आज रेल का पहिया जाम करेंगे। हरियाणा में किसान अंबाला-दिल्ली सेक्शन पर मोहड़ा गांव के पास रेलवे ट्रैक को जाम करेंगे तो वहीं पंजाब में शंभू और चंडीगढ़ में लालड़ू के पास ट्रैक जाम किया जाएगा। ट्रैक पर प्रदर्शन का समय दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक होगा। वहीं किसानों के आंदोलन को लेकर रेलवे ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है। विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार अगर रेलवे ट्रैक पर जाम नहीं होगा तो ही ट्रेनों का संचालन होगा, अन्यथा ट्रेनों को बीच रास्ते के रेलवे स्टेशनों पर रोक दिया जाएगा ताकि यात्री सुरक्षित रहें।

मोहड़ा अनाज मंडी में जुटेंगे किसान

किसान जत्थेबंदियों से जुड़े पदाधिकारियों ने आह्वान किया है कि लंबित मांगों के लिए उनका प्रदर्शन जारी है। इसी कड़ी में वो रेलवे ट्रैक पर बैठकर रोष प्रदर्शन करेंगे। सोशल मीडिया पर डाले वीडियो में किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने सभी साथियों को सुबह 11:30 बजे मोहड़ा अनाज मंडी में एकत्रित होने का संदेश जारी किया है।

MSP सहित कई मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे किसान 

बता दें कि किसान एमएसपी सहित कई अन्य मांगों को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रहे है और 22 सितंबर को पिपली में चार घंटे तक चली महापंचायत में तीन अक्तूबर को देशभर में पटरियों पर जाम लगाकर खुले तौर पर रोष जताने का एलान किया था। इसके चलते आज देशभर में किसान जाम लगा सकते हैं, जिससे रेल यातायात बाधित होने की संभावना है।

यात्रियों को करना होगा परेशानियों का सामना 

अपने हक की प्राप्ति के लिए बेशक किसानों ने अंबाला-दिल्ली, अंबाला-लुधियाना और अंबाला-चंडीगढ़ रेल सेक्शन को जाम करने का फैसला किया है, लेकिन इसका खामियाजा रेल यात्रियों को भुगतना पड़ेगा जोकि अपने गंतव्य पर घंटों देरी से तो पहुंचेगे ही, साथ ही अगर उनकी नई दिल्ली से आगामी कोई लिंक ट्रेन होगी तो वो भी छूट जाएगी और फिर उनके पास टिकट रिफंड का ही विकल्प रह जाएगा।
 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static