बेखौफ चल रही हैं मीट की अवैध दुकानें, लोगों को सता रहा कोरोना फैलने का भय

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 12:20 PM (IST)

हथीन (ब्यूरो) : हथीन शहर में अवैध रूप से चल रही मीट की दुकानों के कारण लोगों में कोरोना वायरस फैलने का भय बनने लगा है। पूरे हरियाणा में कोरोना वायरस के चलते महामारी घोषित कर दी गई है, लेकिन इसके बावजूद भी हथीन प्रशासन इस संदर्भ में मूकदर्शक बना हुआ है। क्योंकि हथीन में पिछले कई वर्षों से मीट विक्रेताओं की संख्या में इजाफा आया है। उक्त मीट विक्रेता खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। 

इतना ही नहीं बल्कि हथीन शहर के चुंगी मोड़ से लेकर जयंती मोड़ तक व मिंडकोला रोड पर दर्जनों ऐसे मीट विक्रेता खुलेआम आसमान के नीचे तख्त लगाकर मुर्गे-मुर्गियों को काटते हुए देखे जा सकता है। खुलेआम मुर्गी-मुर्गा काटने वाले मीट विक्रेताओं की दुकानों के सामने से शाकाहारी लोगों को निकलना दूभर हो जाता है तथा नाक-मुंह पकड़कर मुंह पर रुमाल रखकर निकलते हुए देखा जा सकता है।

उक्त अवैध मीट विक्रेता वध के पश्चात उनसे निकलने वाली गंदगी को भी इधर-उधर फेंक देते हैं। सूत्रों के मुताबिक मीट विक्रेताओं को नियमानुसार नगरपालिका से लाइसेंस लेना अनिवार्य होता है तथा पशु वध के लिए अलग से शैलटर हाऊस होना आवश्यक है। इतना ही नहीं बल्कि पशु वध से पूर्व पशु का पशु चिकित्सक द्वारा मेडिकल परीक्षण कराना भी आवश्यक है, क्योंकि किसी भी बीमार पशु का वध कर उसका मीट ना बेचा जा सके। लेकिन हथीन नगर पालिका क्षेत्र में जितने भी मीट विक्रेता हैंं, वे सभी पिछले कई वर्षों से अवैध रूप से चल रहे हैं और प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। संभवत प्रशासन को किसी बड़े हादसे का इंतजार है। यदि प्रशासन इसी तरह मूकदर्शक बना रहा तो कोरोना जैसे खतरनाक जानलेवा वायरस फैलने की पूरी संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static