शहर में सीएम फ्लाइंग की ताबड़तोड़ रेड, दो फर्जी डॉक्टरों द्वारा चलाए जा रहे क्लीनिक सहित अवैध अहाता पकड़ा

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 03:25 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): शहर में सीएम फ्लाइंग द्वारा ताबड़तोड़ रेड की गई है। अलग-अलग स्थानों पर की गई रेड के दौरान सीएम फ्लाइंग ने दो अवैध क्लीनिकों को पकड़ने के साथ ही अवैध अहाते का भी भंडाफोड़ किया है। इसके अलावा टीम ने अवैध अहाते का भी भंडाफोड़ किया है। उधर, एक टीम द्वारा अवैध रूप से की जा रही शराब तस्करी को भी रोका है। टीम ने अवैध क्लीनिक से दवाएं व इंजेक्शन बरामद कर कब्जे में ली हैं। फिलहाल टीम ने चारों ही मामलों में अलग-अलग केस दर्ज कराते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

सीएम फ्लाइंग टीम के अधिकारी की मानें तो सूचना के आधार पर टीम ने सेक्टर-49 के नजदीक गांव घासौला में एमएम क्लीनिक पर रेड की। यहां से फर्जी डॉक्टर वेस्ट बंगाल निवासी मोबारक मियां को काबू किया गया। जांच के दौरान क्लीनिक में भारी मात्रा में इंजेक्शन गर्भ निरोधक गोलियां, डॉक्टर की स्टैंप व डॉक्टरी जांच में उपयोग होने वाले उपकरण बरामद किए हैं। जब टीम ने उनसे डिग्री मांगी तो वह कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाए। इस पर सेक्टर-50 थाने में केस दर्ज कराते हुए मोबारक मियां को पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद टीम ने चक्करपुर में चलाए जा रहे लाइफ केयर क्लीनिक पर रेड करते हुए वेस्ट बंगाल निवासी रफकुल इस्लाम को काबू कर लिया। यहां भी टीम ने जांच के दौरान दवाएं, इंजेक्शन, डॉक्टरी उपकरण, स्टैंप सहित लाइफ केयर क्लीनिक के नाम से लेटरपैड बरामद किए। इस दौरान पाया गया कि यहां बायोमेडिकल वेस्ट का निस्तारण भी सही प्रकार से नहीं किया जा रहा। रफीकुल इस्लाम के पास भी कोई डॉक्टर की डिग्री नहीं मिली जिसके बाद उसके खिलाफ सेक्टर-29 थाने में केस दर्ज कराते हुए पुलिस के हवाले कर दिया। 

 

वहीं, सीएम फ्लाइंग की टीम ने गांव बढा में ताऊ जी ढाबा और हयातपुर में जोतपुर चौक पर शराब ठेका टाइम्स फॉर वाइन पर रेड की। जांच के दौरान सामने आया कि यहां एक्साइज विभाग की अनुमति के बिना ही लोगों को शराब परोसी जा रही है। जब सीएम फ्लाइंग की टीम मौके पर पहुंची तो पाया कि ताऊ जी ढाबा पर करीब दो दर्जन लोगों को अवैध रूप से शराब परोसी जा रही थी वहीं, टाइम्स फॉर वाइन में भी 15 लोग शराब पीते मिले। दोनों ही अवैध अहातों का कोई लाइसेंस नहीं मिला जिसके बाद टीम ने इनके खिलाफ कार्रवाई की है।

 

उधर, टीम ने साइबर हब गेट-2 के पास एक गाड़ी को चेक किया। गाड़ी चालक दिल्ली रोहिणी निवासी कुणाल शर्मा को काबू कर जब गाड़ी में जांच की गई तो पाया कि गाड़ी में 47 सिगरेट के डिब्बों में प्रतिबंधित ई सिगरेट भरी हुई है जिनकी संख्या 470 है। इसके अलावा टीम ने 12900 रुपए नकद भी बरामद किए। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी यह सिगरेट दिल्ली से गुड़गांव में सप्लाई करने के लिए आया था। इस पर टीम ने उसके खिलाफ डीएलएफ फेज-2 में केस दर्ज कराया है। अधिकारियों का कहना है कि इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static