बहादुरगढ़ में कृषि मंत्री JP दलाल बोले- किसान के खेत में मिला पानी तो सस्पेंड होगा अधिकारी

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 01:31 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) : बहादुरगढ़ के मॉर्डन स्कूल में कृषि मंत्री राज्य कुश्ती प्रतियोगिता में शामिल होने आए थे। उन्होंने जलभराव की समस्या से परेशान किसानों के हक में जेपी दलाल खड़े नजर आए हैं। उन्होंने सख्त लहजे में अधिकारियों को चेतावनी दी है कि अगर किसान के खेत में जलभराव का पानी मिला तो संबंधित अधिकारी को सस्पेंड कर दिया जाएगा। कृषि मंत्री ने कहा कि अधिकारियों को अगले हफ्ते तक ये सर्टिफिकेट देना है कि हर खेत की बिजाई हो गई है और अगर अगले हफ्ते के बाद तक किसी खेत में जलभराव मिलता है तो उससे जुड़े अधिकारी को सस्पेंड कर दिया जाएगा।

वहीं जेपी दलाल ने खाद और बीज बेचने वाले दुकानदारों को भी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अगर यूरिया और डीएपी के साथ जबरदस्ती बीज, दवाई या कुछ और सामान देने का काम किया तो उनका लाईसेंस रद्ध कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं दोषी दुकानदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी और उस जेल की हवा भी खानी पड़ेगी।

गौर रहे कि बिजाई सीजन के साथ प्रदेश में आए खाद संकट पर भी कृषि मंत्री ने जवाब दिया है। जेपी दलाल ने कहा कि पिछले साल से ज्यादा इस बार यूरिया और डीएपी का वितरण किया जा चुका है और सरकार के पास स्टॉक अब भी है। उन्होंने कहा कि किसी भी किसान को खाद के बिना नहीं रहने दिया जाएगा। कृषि मंत्री बहादुरगढ़ के मॉर्डन स्कूल में राज्य कुश्ती प्रतियोगिता में शामिल होने आए थे जहां हरियाणा कुश्ती संघ के महासचिव राकेश कोच ने उनका जोरदार स्वागत भी किया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static