हरियाणा में बीजेपी सरकार ने उद्योगों की हालत बद से बदतर की: डॉ. सुशील गुप्ता

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 07:06 PM (IST)

चंडीगढ़:  आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने बयान जारी कर बीजेपी सरकार को घेरा। बीजेपी सरकार ने हरियाणा में उद्योगों की हालत बद से बदतर कर दी है। हरियाणा में उद्योग लगातार बंद हो रहे हैं। बीजेपी सरकार उद्योगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है। हरियाणा में बीजेपी सरकार हर मोर्चे पर फेल साबित हुई है। 

उन्होंने कहा बड़े उद्योगपतियों का कहना है कि हरियाणा की बीजेपी सरकार उनके लिए कुछ नहीं कर रही। सरकार ने उद्योगों के लिए न कोई पॉलिसी बनाई, न कोई सुविधा दी और सरकार ने कोई इंफ्रास्ट्रक्चर भी नहीं बनाया। प्रति दिन गोलियां चलाकर और पर्ची फेंककर व्यापारियों और उद्योगपतियों से फिरौती मांगी जा रही है। लेकिन सरकार ने उद्योगपतियों की सुरक्षा के लिए भी कुछ नहीं किया। जिस कारण उद्योगपति हरियाणा छोड़ने को मजबूर हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले 3 साल में 3 लाख से ज्यादा छोटे उद्योग बंद हो चुके हैं। उद्योग बंद होने की वजह सरकार की लापरवाही और झूठे वादे हैं। उद्योग बंद होने का सबसे बड़ा प्रभाव वर्किंग क्लास पर हुआ है। हरियाणा पहले से ही बेरोजगारी में नंबर एक पर है। अब 3 लाख उद्योग बंद होने से 10 लाख से ज्यादा लोग बेरोजगार हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि अब हरियाणा के युवाओं को भी इस निकम्मी सरकार से कोई उम्मीद नहीं है। हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर बंद हुए उद्योगों को वापस लाया जाएगा। जिन युवाओं की नौकरी चली गई है उनको नौकरी दिलवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर एम्प्लॉयमेंट एक्सचेंज प्रोग्राम चलाया जाएगा। व्यापारियों को अनुकूल और सुरक्षित माहौल दिया जाएगा, हरियाणा को देश का बिजनेस हब बनाया जाएगा। जिससे बिजनेस भी आगे बढ़ेगा, व्यापारी भी सुरक्षित होगा और बेरोजगारी भी खत्म होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static