व्रचुअल युग में मैदानी खेल अच्छी सेहत के लिए जरूरी : धनखड़

punjabkesari.in Friday, Mar 25, 2022 - 02:21 PM (IST)

झज्जर(प्रवीण धनखड़): भाजपा प्रदेश अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ ने बादली में आयोजित राज्यस्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता का बतौर मुख्य अतिथि शुभारंभ किया। धनखड़ ने बादली में हरियाणा फुटबाल एसोशिएशन द्वारा राज्यस्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता आयोजित करने पर आयोजकों को बधाई देते हुए सभी खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

धनखड़ ने कहा कि यूरोप के देश स्पेन के शहर बार्सिलोना मेंं जिस तरह फुटबाल का खेल लोकप्रिय है, उसी तरह प्रदेश के अपने बादली और आस-पास के क्षेत्र में फुटबाल का खेल लोकप्रिय है। हमें खुशी होती है जब हमारे क्षेत्र के युवा विश्व स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं मेंं मैडल जीतकर सफलता का परचम फहराते हैं। उन्होंने कहा कि आज का युग दिनोंदिन व्रचुअल होता जा रहा है । युवा वर्ग  मोबाइल और कंप्यूटर पर आ रहे व्रचुअल खेलों में ज्यादा समय दे रहे हैं। अच्छी सेहत के लिए मैदानी खेल जरूरी हैं, इसलिए युवाओं को व्रचुअल की बजाए एक्चयूल यानि मैदानी खेलों के लिए ज्यादा समय देना चाहिए। मैदानी खेलोंं से खिलाडिय़ों मेंं टीम भावना पैदा  होती है। टीम भावना जीवन मेंं सफल होने के लिए जरूरी है। खेल हमें हारने पर भी  फिर से खेलकर जीतना सीखाते हैं। उन्होंने कहा कि खेलों से जीवन मेंं अन्य बीमारियां भी दूर रहती हैं। 

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने खिलाडिय़ोंं का परिचय लेते हुए उनका मनोबल बढ़ाया और खेल भावना को निरंतर आगे बढ़ाने का आह्ïवान किया। उन्होंने बाहर से आए फुटबाल पदाधिकारियों और कोचों को सम्मानित भी किया। धनखड़ ने आयोजन समिति को  प्रोत्साहन स्वरूप अपनी नेक कमाई से 11 हजार रूपये दिए । हरियाणा फुटबाल एशोसिएशन के प्रधान सूरजपाल अम्मू ने मुख्यअतिथि को स्मृति चिह्ïन देकर सम्मानित किया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static