रेवाड़ी को मनोहर सौगात- 223 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास

punjabkesari.in Friday, Nov 26, 2021 - 11:42 PM (IST)

रेवाड़ी/बावल:(मोहिंदर): बावल में आयोजित हरियाणा प्रगति रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार को किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेगी। पिछली सरकारों में चलने वाली पर्ची-खर्ची को पूरी तरह से खत्म करते हुए भर्तियों में पारदर्शिता रखी गई है, जिसकी वजह से आज देश का युवा आसानी से सरकारी नौकरियों पर आसीन हो रहा है। उन्होंने कहा कि भर्तियों में फर्जीवाड़ा करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि अब तक भर्तियों में फर्जीवाड़ा करने वाले 44 लोगों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जा चुका है।

उन्होंने कांग्रेस सरकार पर वार करते हुए कहा कि पिछले शासन में भर्तियों में नहीं थी, पारदर्शिता जिसकी वजह से गरीब परिवारों के युवाओं को सरकारी नौकरियों में भागीदार होने का अवसर नहीं मिलता था। कांग्रेस सरकार में भर्ती में फर्जीवाड़ा की वजह से कोर्ट ने कई बार भर्तियां रद्द की हैं लेकिन उनकी सरकार में पूरी तरह से पारदर्शिता रखी गई है। उन्होंने कहा कि पिछले 70 वर्षों की कार्यशैली को भाजपा सरकार ने 7 सालों में बदल कर रख दिया है अब अवस्था परिवर्तन हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज सरकार के पास विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नही है।

PunjabKesari, Haryana

उन्होंने वीरों की धरती वालों को नमन करते हुए कहा कि आप सरकार जनता के पैसों को चोरी नहीं होने देगी। उन्होंने आज के दिन को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र देश है। उन्होंने कहा कि सरकार के पिछले 7 वर्षों में एक भी आतंकी हमला हुआ यह सब पिछली सरकारों में होता था आज हमने आतंकवाद को पूरी तरह से खत्म कर दिया है। भाजपा सरकार की सबका साथ सबका विकास के तहत प्रदेश के सभी जिलों में समान विकास कराया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के पिछड़े हुए चित्रों को सरकार द्वारा सबसे ज्यादा महत्व देते हुए उन पर विकास कार्य कराने का पूरा ध्यान दिया गया है। उन्होंने कहा कि घटते जलस्तर को कम करते हुए अब जनसंख्या पर जोर दिया जा रहा है ताकि भूमिगत पानी ऊपर आ सकें। 

आज सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बावल की नई सब्जी मंडी में विकास रैली को संबोधित करने से पहले जिले में 223 करोड के प्रोजेक्ट का उद्घाटन व शिलान्यास कर रेवाड़ी को विकास कार्यों की सौगात दी है। उन्होंने कहा कि मनुष्य में जल्द ही यंत्र निर्माण का कार्य शुरू किया जाए जिन ग्रामीणों की भूमि होटल द्वारा ली गई थी अब उनका भुगतान शुरू कर दिया गया है। उन्होंने रेवाड़ी जिले में एक लेबर कोर्ट बनाने की भी घोषणा की है। 

उन्होंने कहा कि आज देश और प्रदेश में सड़कों का जाल बिछा हुआ है विकास की गति देश की सड़के बताती हैं। सड़कों के निर्माण पर देश का विकास निर्भर करता है। इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री इंद्रजीत सिंह, सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओपी यादव, पूर्व शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा व कोसली से भाजपा के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव सहित अन्य गणमान्य अधिकारी मौजूद थे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static