तीसरी लहर का बढ़ा असर: रोहतक पीजीआई के 50 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, सोमवार से ओपीडी बंद

punjabkesari.in Saturday, Jan 08, 2022 - 07:08 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज): कोविड-19 की तीसरी लहर का असर तेजी से देखने को मिल रहा है। जहां प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या में हर रोज भारी इजाफा हो रहा है, वहीं रोहतक पीजीआईएमएस में भी हेल्थ वर्कर्स में कोरोना वायरस तेजी से फैला है। पिछले चार दिनों से लगातार हेल्थ वर्कर्स कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। इन चार दिनों में अब तक पीजीआई के 50 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।

सोमवार से बंद रहेगी ओपीडी 
PunjabKesari, Haryana

हेल्थ वर्करों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से पीजीआई प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। आज 26 हेल्थ वर्करों में 18 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जबकि बीते दिन 31 हेल्थ वर्करों में 16 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिले थे। सभी कोरोना पॉजिटिव हेल्थ वर्करों को होम आईसोलेशन में भेज दिया गया है। रोहतक पीजीआई प्रशासन द्वारा कोरोना के प्रभाव को देखते हुए पीजीआई में सोमवार से ओपीडी को बंद रखने का फैसला लिया गया है। सिर्फ चार विभाग की ओपीडी खुलेगी, बाकी ऑनलाइन, मोबाइल पर सलाह ली जा सकती है। 

हेल्थ वर्कर्स को कोरोना की तीसरी लहर से बचाने के लिए सोमवार से बूस्टर डोज देने की शुरूआत की जा रही है। राहत की बात यह कि कोई भी ओमिक्रॉन पॉजिटिव नहीं मिला है। रोहतक पीजीआई के एमएस डॉ. ईश्वर ने बताया कि कोरोना के तेजी से फैल रहे संक्रमण को देखते हुए पीजीआई में 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती हैं, दो आईसीयू में भर्ती है जबकि एक मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई है। 


ट्रामा सेंटर को बनाया जाएगा कोविड हॉस्पिटल
PunjabKesari,Haryana

डॉ. ईश्वर ने बताया कि कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए सोमवार से ट्रामा सेंटर को कोविड हॉस्पिटल बना दिया जाएगा। जहां टेस्ट, एडमिट का कार्य किया जाएगा। सरकार की गाइडलाइन के बाद सोमवार से बूस्टर डोज भी लगानी शुरू की जाएगी। पीजीआई में बेड व ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी से अपील है कि कोविड -19 नियमों का पालन करें, मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है, वे जल्द ही वैक्सीन लगवाएं।

रेड जोन में रोहतक, प्रशासन अलर्ट
प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार ने 11 जिलों को रेड जोन में घोषित किया हुआ है, जिसमें रोहतक भी शामिल है। रोहतक में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं जिसके कारण प्रशासन अलर्ट हो गया है और पुलिस शहर के हर चौक-चौराहे पर खड़ी दिखाई दे रही है। पुलिस अधिकारी का कहना जो व्यक्ति लापरवाही करते दिखाई दे रहे हैं उनके चालान भी काटे जा रहे हैं। जिले में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 200 के पार हो गया है जो चिंता की विषय है।

वहीं ट्रैफिक पुलिस अधिकारी राजबीर ने बताया कि उन्हें प्रशासनिक अधिकारियों से सख्त आदेश मिले हैं कि जो व्यक्ति मास्क लगाकर नहीं चलेगा या सोशल डिस्टेंस का ध्यान नहीं रखेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। लोगों को समझाया भी जा रहा है लेकिन कुछ लोग अभी भी बगैर मास्क के घूमते दिखाई दे रहे हैं, जो संक्रमण को बढ़ावा भी दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि आज सुंबह से पांच लोगों के चालान भी काटे गए हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static