हरियाणा की राजनीति में बढ़ी हलचल, कुंडू के खिलाफ केस दर्ज होने पर एकजुट हुए निर्दलीय विधायक

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 10:33 AM (IST)

चंडीगढ़: महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू के खिलाफ केस दर्ज होने के विरोध में आज निर्दलीय विधायकों ने गुप्त बैठक कर भविष्य की रणनीति पर चर्चा की। चर्चाओं की मानें तो यह बैठक हरियाणा निवास में मंत्री रणजीत चौटाला के नेतृत्व में हुई। राजनीतिक गलियारों में इस बैठक को लेकर कई तरह की चर्चाएं सरगर्म हैं। 

बैठक में जहां निर्दलीय विधायकों ने कुंडू का समर्थन किया,वहीं रणजीत चौटाला ने सुझाव दिया कि किसी तरह का फैसला लेने से पहले इस मुद्दे पर एक बार मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बात की जाए जिसके चलते यह तय किया गया कि जल्द निर्दलीय विधायक मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे। चर्चाओं की मानें तो गृह मंत्री अनिल विज से भी निर्दलीय विधायक मुलाकात कर सकते हैं। 

सरकार को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायकों में बलराज कुंडू, रानियां से रणजीत सिंह, पृथला से नयनपाल रावत, दादरी से सोमबीर सांगवान,पंूडरी से रणधीर गोलन,बादशाहपुर से राकेश दौलताबाद तथा नीलोखेड़ी से धर्मपाल गौंदर ने सरकार को समर्थन दिया। निर्दलीय विधायकों में रणजीत चौटाला मंत्री बन गए जबकि नयनपाल रावत,सोमबीर सांगवान,रणधीर गोलन व धर्मपाल गौंदर को सरकारी सुविधाओं में भागीदारी मिल चुकी है।

विज से मुलाकात कर जांच की मांग करूंगा : कुंडू
निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने निर्दलीय विधायकों की बैठक बारे बताया कि भाजपा सरकार को समर्थन दे रहे सभी निर्दलीय विधायक बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला के बुलावे पर इक_ा हुए थे। उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर दर्ज हुए मुकद्दमे को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई। विधायकों ने मेरे प्रति सहानुभूति जताई है। उन्होंने कहा कि इस मामले से जुड़े सभी दस्तावेज बुधवार को गृह मंत्री अनिल विज को सौंप कर पूरे मामले की जांच अशोक खेमका या वी.एस. कुंडू से करवाने की मांग करूंगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा के कई विधायक मनीष ग्रोवर के खिलाफ सबूत मुझे दे रहे हैं लेकिन पार्टी मर्यादाओं के चलते बोल नहीं पा रहे हैं। वहीं बलराज कुंडू और मनीष ग्रोवर विवाद पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि इस घटना के बाद उन्होंने मनीष ग्रोवर से बात की है और ग्रोवर ने उन्हें बताया कि यह पुराना मामला है। इस मामले में उनका कोई लेना-देना नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static