आंगनवाड़ी में मासूम को तुरंत मिलेगा इलाज, सरकार खरीदेगी "फर्स्ट-एड किट"

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2024 - 06:43 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा के महिला एवं बाल विकास तथा परिवहन मंत्री असीम गोयल ने बताया कि प्रदेश भर की आंगनवाड़ियों के लिए मेडिकल की "फर्स्ट -एड किट" खरीदी जाएंगी ताकि किसी भी दुर्घटना के समय बच्चों का प्राथमिक उपचार आंगनवाड़ी में ही किया जा सके। इसके लिए  हाई पावर परचेज कमेटी ने मंजूरी दे दी है। 

शहरों में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें
परिवहन मंत्री असीम गोयल  जानकारी दी कि प्रदेश के कई शहरों में इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी। इन बसों की मॉनिटरिंग तथा मैनेजमेंट के लिए आईटीएमएस ( इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट सिस्टम ) हेतु आज एक कंपनी को टेंडर दिए गए हैं।  प्रथम चरण में 11 नगर निगमों में ये इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी और उसके बाद अन्य शहरों में भी चलाने की योजना बनाई गई है।बैठक में हरियाणा रोडवेज की एसी बसों के बीमा करने , ई-टिकटिंग के रोल , बसों की बैटरी , मोबाइल ऑयल समेत अन्य आवश्यक कलपुर्जों की खरीद के टेंडर को भी अंतिम रूप दिया गया।

उन्होंने बताया कि आज की बैठक में करीब साढ़े 15 करोड़ रुपए के सामान की खरीद के लिए मंजूरी दी गई है। असीम गोयल ने कहा कि हरियाणा का राज्य परिवहन अपनी सेवा के लिए देशभर में विशेष पहचान रखता है। प्रदेश सरकार का प्रयास है कि रोडवेज बेड़े को अत्याधुनिक तकनीक से लबरेज़ किया जाए। पर्यावरण प्रदूषण को कम करने के लिए इलेक्ट्रिक बसें खरीदी जा रही हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static