जहां बैठकर विज पीते हैं चाय, वहीं हो रहा था भ्रष्टाचार, पता चलते ही इंस्पेक्टर को किया संस्पेंड

punjabkesari.in Thursday, Jan 09, 2020 - 01:55 AM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): हरियाणा प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज भ्रष्टाचार और सरकारी दफ्तरों में लापरवाही पर सख्त रवैया अपनाएं हुए हैं, जिसका एक उदाहरण मंगलवार को देखने को मिला। यहां जब विज को पता चला कि उनके गृह जिले में ही भ्रष्टाचार पनपा हुआ है तो उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए मामले में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी को संस्पेंड कर दिया। दिलचस्प यह है कि मंत्री विज इसी बिल्डिंग के पास बने टी-प्वाईंट पर सुबह-सुबह चाय पीते हैं।

दरअसल, अंबाला छावनी के सदर बाजार में बन रही 4 मंजिला बिल्डिंग मामले में अनियमितता पर बिल्डिंग इंस्पेक्टर तेजिंदर पाल सिंह को मंत्री विज ने सस्पेंड किया है। नगर परिषद से अढाई मंजिल नक्शा पास होने के बाद बिना अनुमति के इमारत 4 मंजिला ऊंची बनाई जा रही थी। इस मामले में लापरवाही बरतने वाले बिल्डिंग इंस्पेक्टर तेजिंद्र सिंह को तुरन्त प्रभाव से सस्पेंड किया गया है। बता दें कि यह बिल्डिंग एक साइड झुकी है। 

PunjabKesari, Haryana

इस बात की जानकारी देते हुए नगर परिषद अंबाला छावनी के कार्यकारी अधिकारी विनोद नेहरा ने बताया अंबाला कैंट के सदर बाजार में एक चार मंजिला अवैध बिल्डिंग बन रही थी। जो एक तरफ झुक गई थी और उसके गिरने का खतरा भी बना हुआ था। जिसके बारे मामला उनके संज्ञान में आया तो उन्होंने जगह का मौका मुआयना भी किया और उसके बाद उन्होंने बिल्डिंग निरीक्षक तेजिंदर पाल सिंह को कार्रवाई बारे भी कहा था।

जिस पर उन्हें जांच में पाया कि इस बिल्डिंग का नक्शा अढाई मंजिल का पास किया गया था, लेकिन बिल्डिंग मालिक ने मिलीभगत करके इसे चार मंजिला बिल्डिंग बना रहा था। इस मामले में भवन मालिक को नोटिस भी जारी किया गया था लेकिन उस पर कार्रवाई में देरी की जा रही थी। जिस कारण लापरवाही बरतने के मामले में भवन निरीक्षक तजिंदर पाल सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static