BJP हमसे पूछने की बजाए खुद बताएं कहां से लाएंगे घोषणा पत्र को पूरा करने के लिए पैसा: केवल ढींगरा

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 05:32 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी):  हरियाणा में चुनावी प्रचार में कुछ दिन शेष रहने पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों के नेताओं की ओर से एक-दूसरे के खिलाफ जमकर बयानबाजी की जा रही है। ऐसे में कांग्रेस की ओर से पहले घोषणा पत्र के सात प्वाइंट जारी किए गए। इसके बाद अब चंडीगढ़ में विस्तृत घोषणा पत्र जारी किया गया। इसी को लेकर हमने हरियाणा कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केवल ढींगरा से खास बातचीत की। 

केवल ढींगरा ने कहा कि पहले कांग्रेस पार्टी की ओर से 7 महत्वपूर्ण प्वाइंट जारी किए गए थे, जिनमें महिलाओं को 500 रुपए में गैस सिलेंडर और 2 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने समेत कुच 7 बिंदू रखे गए थे। विस्तृत घोषणा पत्र में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है फिर वह चाहे युवा, किसान, गरीब, मजदूर, व्यापारी हर वर्ग को ध्यान में रखकर उनके लिए घोषणाएं की गई है। 

कांग्रेस और बीजेपी के घोषणा पत्र को लेकर ढींगरा ने कहा कि बीजेपी ने हमारे पहले जारी किए हुए 7 प्वाइंट को ही कॉपी पेस्ट किया था। पहले वह लोग हमसे सवाल पूछते थे कि अपनी घोषणाओं को पूरा करने के लिए पैसे कहां से लाएंगे, अब बीजेपी वाले खुद ही बताएं कि वह अपनी घोषणाओं के लिए पैसे कहां से लाएंगे ? 

बीजेपी की ओर से कांग्रेस के 2005 और 2009 के घोषणा पत्र की बातों को पूरा नहीं करने के आरोप लगाए जाने पर केवल ढींगरा ने कहा कि 2005 के घोषणा पत्र के करीब-करीब सभी काम पूरे किए गए थे। 2009 के घोषणा पत्र के भी करीब सभी काम पूरे किए गए थे। शायद कोई छोटा-मोटा काम रह गया होगा, लेकिन घोषणा पत्र से हटकर भी कांग्रेस ने कईं काम किए थे,जिनमें किसानों के 1600 करोड़ का कर्ज माफ करना और खिलाड़ियों की पुरस्कार राशि को बढ़ाना शामिल है, जोकि घोषणा पत्र में नहीं कहीं गई थी।

घोषणा पत्र जारी किए जाने के दौरान कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला के अनुपस्थित रहने पर ढींगरा ने कहा कि कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र कमेटी की चेयरमैन गीता भुक्कल है। इसलिए इस दौरान गीता भुक्कल के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान और नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा मौजूद थे। इनके अलावा राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद थे। कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला लगातार प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं। घोषणा पत्र जारी करने के बाद भूपेंद्र हुड्डा, गीता भुक्कल और उदयभान भी चुनावी प्रचार पर निकल गए थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static