जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं, तब तक जगमग योजना गांव में नहीं होने दी जाएगी लागू

9/14/2021 8:46:07 AM

सोनीपत(पवन राठी): केंद्र सरकार द्वारा तीन कृषि के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है और अब गांवों में सरकार की जगमग योजना का ग्रामीण विरोध कर रहे हैं। इसके चलते आज सोनीपत के कन्नौज जी एसडीएम कार्यालय में भारी संख्या में किसान पहुंचे और इस योजना का विरोध करते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। किसानों ने कहा कि कोई भी कर्मचारी गांव में बिजली के मीटर घरों से बाहर लगा देना पहुंचे अगर कोई पहुँचा और उसका विरोध हुआ तो जिम्मेवारी सरकार की होगी।

बता दें कि जगमग योजना के तहत अगर किसी गांव में घरों के मीटर बाहर लगे हैं और सभी मकान मालिक अपना बिजली का बिल भर रहे हैं तो उस गांव में 24 घंटे बिजली दी जाएगी, लेकिन किसान अब इस योजना का भी बहिष्कार करने लग गए हैं। सोनीपत के कन्नौज सीट एसडीएम कार्यालय में आज भारी संख्या में किसान और ग्रामीण पहुंचे और एसडीएम को ज्ञापन देते हुए किसानों ने कहा कि अगर सरकार हमारे घरों के मीटर बाहर लगाएगी तो हम उसका विरोध कड़ा करेंगे।

किसान नेता वीरेंद्र पहल और ग्रामीण ने कहा जब तक सरकार तीनों कृषि कानून वापस नहीं लेगी हम सरकार की जगमग योजना का विरोध करते रहेंगे । किसी भी गांव में हम घरों के बाहर बिजली के मीटर नहीं लगने देंगे । अगर कोई भी सरकारी कर्मचारी बिजली के मीटर बाहर लगाने और उसका विरोध होता है तो उसकी जिम्मेवार सरकार होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static