आधी रात तक चला गृह मंत्री का जनता दरबार, SP को फोन कर बोले, ‘हैलो मैं अनिल विज बोल रहा हूं’

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2022 - 06:14 PM (IST)

अंबाला/चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का जनता दरबार फरियादियों की बढ़ती संख्या के कारण बीते दिन शनिवार को मध्य रात्रि एक बजे तक चला। जनता दरबार में मंत्री विज ने देर रात कई जिलों के एसपी को लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए फोन कर जगाया और कार्रवाई करने के सख्त दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘अनिल विज के होते जनता रोए, यह मैं होने नहीं दूंगा’। उन्होंने कई मामलों में एसपी को सख्त हिदायतें देते हुए फरियादियों के वापस घर पहुंचने से पहले कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

 

मुलाना थाने के एएसआई समेत चार को सस्पेंड करने का सुनाया आदेश

 

शनिवार को जनता दरबार में शिकायतकर्ताओं की संख्या बढ़ने के कारण मंत्री ने रात एक बजे तक पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति की समस्या को भी ध्यानपूर्वक सुना। उन्होंने फरियादियों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए बिलासपुर डीएसपी के रीडर, मुलाना थाने के तैनात एएसआई सहित कुल चार लोगों को सस्पेंड करने के निर्देश जारी किए। इसके अलावा उन्होंने कुल 10 से ज्यादा मामलों में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। जनता दरबार में विज के तेवर तल्ख थे। फरियादियों की शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए उन्होंने कई जिलों के एसपी को रात्रि में ही फटकार लगाई। रात्रि एक बजे तक चले दरबार में हजारों की संख्या में शिकायतें पहुंची जिस कारण शिकायतों का पूरा अंबार गृह मंत्री के टेबल पर लग गया। 

 

देर रात एसपी को फोन बोले, ‘हैलो मैं अनिल विज बोल रहा हूं’

 

मध्यरात्रि 12:30 बजे फरियादी की शिकायत पर गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी सिरसा को फोन कर उठाया और कहा कि ‘’मैं अनिल विज बोल रहा हूं, आज मेरा जनता कैंप लगा हुआ है और मेरे सामने व्यक्ति शिकायत लेकर खड़ा है, मारपीट मामले में केस दर्ज होने के बावजूद भी पुलिस ने आरोपियों को अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया’’।  मंत्री विज ने एसपी को सख्त हिदायत देते हुए इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी के साथ देर रात 12:15 बजे मंत्री विज ने पलवल के एसपी को फोन कर मारपीट व धमकी देने के मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। फरियादी ने शिकायत देते हुए पुलिस कार्रवाई पर आरोप लगाए थे कि नामजद 15 आरोपियों में से दो-तीन लोगों को ही अब तक गिरफ्तार किया गया है और आरोपी अब भी उसे धमकियां दे रहे हैं।  

 

महलिा ने विज को बताया, आरोपियों ने काट दिया पति का पैर

 

रात 9:15 बजे फरियादी की शिकायत पर गृह मंत्री विज ने एसपी कुरुक्षेत्र को फोन कर मामले की जांच करने और मामले में ढिलाई बरतने वाले स्टाफ को सस्पेंड करने के निर्देश दिए। फरियादी ने मंत्री विज को शिकायत देते हुए बताया कि उसके पति का पैर आरोपियों ने काट दिया था। शाहाबाद थाना पुलिस ने केस तो दर्ज किया, मगर आरोपियों की गिरफ्तारी अब तक नहीं हुई। रात 9 एक शिकायत पर मंत्री विज ने एसपी सोनीपत को फटकार लगाई। गोहाना से फरियादी ने बताया कि दहेज उत्पीड़न के मामले में पुलिस ने अब तक केस दर्ज नहीं किया जबकि महिला आयोग की रिपोर्ट भी इस मामले में आ चुकी है। इस पर खफा होते हुए मंत्री ने एसपी को मामला दर्ज करने में देरी की जांच करने एवं जांच में दोषी पाए जाने वाले को सस्पेंड करने के निर्देश दिए। 

 

बिलासपुर डीएसपी रीडर सहित यह हुए सस्पेंड

 

गृह मंत्री अनिल विज ने देर रात जनता दरबार में मामले की सुनवाई करते हुए यमुनानगर जिला के बिलासपुर डीएसपी के रीडर को सस्पेंड करने के निर्देश दिए। फरियादी ने शिकायत देते हुए बताया कि बिलासपुर में जुलाई माह में दर्ज मामले में पुलिस ने अब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं किए जबकि डीएसपी का रीडर समझौता करने के लिए दबाव बना रहा है। इसी तरह, एक अन्य मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने वाले मुलाना थाने के पूर्व में तैनात एएसआई को भी सस्पेंड करने के निर्देश मंत्री विज ने दिए। वहीं, इससे पहले दो अन्य स्टाफ को भी मंत्री ने शिकायत मिलने पर सस्पेंड करने के निर्देश दिए। इसके अलावा, अन्य शिकायतों को भी मंत्री ने सुना व कार्रवाई के निर्देश दिए।

 

अगले शनिवार से शाम 4 बजे तक सुनी जाएंगी समस्याएं 

 

गृह मंत्री अनिल विज के जनता दरबार में हरियाणा के कोने-कोने से फरियादियों की संख्या ज्यादा रही जिस वजह से दरबार रात्रि एक बजे तक चला। इसे देखते हुए अब अगले शनिवार से जनता दरबार में शाम 4 बजे तक आने वाले फरियादियों की ही समस्याओं को सुना जाएगा। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static