जीन्द पुलिस को मिली चार इनोवा गाडियां, कोरोना महामारी के दौरान करेंगी निशुल्क सेवा

punjabkesari.in Wednesday, May 05, 2021 - 01:33 PM (IST)

जींद (अनिल कुमार) : हरियाणा पुलिस विभाग द्वारा जिला पुलिस जीन्द को चार नई इनोवा गाडियां प्राप्त हुई है। पुलिस अधीक्षक जीन्द श्री वसीम अकरम, आईपीएस के निर्देशानुसार चारों इनोवा गाड़ियों को मरीजों के लिए आपातकालीन परिवहन में प्रयोग करने के लिए सिविल अस्पताल जीन्द में तैनात किया गया है।

पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा है कि पुलिस विभाग की इन इनोवा गाड़ियों को जरूरतमंद कोरोना के रोगियों को उनके घर से अस्पतालों व नर्सिंग होम तक मुफ्त में पहुंचाने के लिए प्रयोग किया जाएगा। कोरोना महामारी के दौरान एम्बुलेंस की कमी होने के कारण पुलिस विभाग द्वारा यह परिवहन सेवा प्रदान की गई है। इन चारों इनोवा गाड़ियों को एंबुलेंस की कमी व निजी एबुलेंस मालिकों द्वारा ज्यादा किराए की मांग को देखते हुए परिवहन के रूप में प्रयोग करने के लिए सीएमओ, सिविल अस्पताल जीन्द को उपलब्ध करवाया गया है। अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को चार इनोवा गाड़ी मिली है जिन्हें कोरोना के दौरान मरीजों के परिवहन के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। आमजन से अपील है कि कोरोना महामारी के दौरान आपात स्थिति में एंबुलेंस नहीं मिलने पर परिवहन के लिए पुलिस कंट्रोल रूम के नम्बर 100 और आपातकालिन चिकित्सा हैल्पलाईन नम्बर 108 पर फोन करके पुलिस से मदद ले सकते हैं। ये गाडियां निशुल्क सेवा के लिए तैयार हैं।

इस मौके पर उपपुलिस अधीक्षक  पुष्पा खत्री ने बताया कि कोई भी नागरिक आपात स्थिति में पुलिस कंट्रोल रूम जीन्द के 100, 01681-245711, 8814011525 पर फोन कर इस सुविधा को निशुल्क प्राप्त कर सकते है और पुलिस कंट्रोल रूम के नंबरों के साथ आपातकालीन चिकित्सा हैल्पलाईन नम्बर 108 भी डायल कर सकते हैं। यह भी सुनिश्चित किया गया है कि इन वाहनों को चलाने के लिए जिन पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगी है वे किसी भी प्रकार से संक्रमण के सम्पर्क में नहीं होगे समय पर उनकी भी जांच की जाएगी और उन्हें ड्यूटी पर रहते हुए मास्क, दस्ताने पहनने, बार बार अपने हाथों को साबुन से धोने या सेनेटाइजर से साफ करने के लिए भी निर्देशित किया गया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static