जियो हरियाणा में एकमात्र ऑपरेटर जिसने मई में ग्राहक जोड़े

punjabkesari.in Wednesday, Sep 09, 2020 - 06:37 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): रिलायंस जियो, जिसका हरियाणा में सबसे बड़ा ट्रू 4जी नेटवर्क है, राज्य में एकमात्र ऑपरेटर है जिसने मई 2020 में ग्राहक जोड़े हैं, जबकि अन्य सभी प्रमुख ऑपरेटरों ने ग्राहकों को खोया है। यह जानकारी भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा जारी की गई नवीनतम ग्राहक डेटा रिपोर्ट के अनुसार है।

31 मई, 2020 तक 93.60 लाख ग्राहकों के साथ, जियो, हरियाणा में 34.3 प्रतिशत की उच्चतम ग्राहक बाजार हिस्सेदारी (सीएमएस) के साथ निर्विवाद रूप से मार्केट लीडर बना हुआ है। ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार जियो ने मई में हरियाणा में 11,340  ग्राहकों को जोड़ा है, वहीं वोडाफोन आइडिया लिमिटेड, एयरटेल और बीएसएनएल ने इसी महीने में क्रमश: 8.49 लाख, 64,677 और 505 ग्राहक खो दिए हैं।

हरियाणा में जियो की तेजी से वृद्धि में योगदान देने वाला एक प्रमुख कारक इसका सबसे बड़ा और मजबूत ट्रू 4जी नेटवर्क है, जो इसे स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं का सबसे पसंदीदा ब्रांड बनाता है। राज्य में जियो के मार्केट लीडर होने का एक और महत्वपूर्ण कारण युवाओं और ग्रामीण ग्राहकों में इसकी अत्यधिक स्वीकृति है। 

यही नहीं, जियो ने हरियाणा भर में सरकारी और निजी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों सहित 470+ शैक्षणिक संस्थानों के साथ जियो वाईफाई हॉटस्पॉट प्रदान करने के लिए साझेदारी की है और यह हॉटस्पॉट 5.5 लाख छात्रों को कवर करते हैं। इसके अलावा, जियो ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए छात्रों की मदद के लिए अपने प्रयासों को और आगे बढ़ाया है और उनके लाभ के लिए जियो टीवी पर हरियाणा सरकार के उत्कर्ष चैनल भी लॉन्च किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static